logo-image

शुक्रवार को ना करें सफेद चीज़ों का दान, जानें और क्या है अशुभ

Friday Upay: क्या आप जानते हैं ऐसी क्या गलतियां है जिससे मां लक्ष्मी नाराज़ हो जाती है और आपके घर में सुख शांति की जगह दरिद्रता आने लगती है...

Updated on: 07 Jul 2023, 06:15 PM

नई दिल्ली:

Friday Upay: शुक्रवार के दिन ज्योतिषनुसार सफेद चीज़ों का दान नहीं करना चाहिए. धन की देवी लक्ष्मी के इस दिन अगर आपने कुछ बातों का खास ख्याल रख  लिया तो आपके घर कभी दरिद्रता नहीं आएगी. पूजा पाठ का पुण्य तभी मिलता है जब आप कोई भूल ना करें. तो ऐसी क्या गलतियां हैं जो आपको शुक्रवार के दिन करने से बचना चाहिए जिस वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना कर पड़ सकता है ये आपके जानने के लिए बेहद जरूरी है. मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन किन बातों का ख्याल रखना चाहिए आइए जानते हैं. 

शुक्रवार को क्यों ना करें सफेद चीज़ का दान

जीवन में शुक्र ग्रह के प्रभाव से सुख समृद्धि आती है. शक्कर का दान शुक्रवार को नहीं करना चाहिए इससे आपके जीवन के सुखों में कमी आती है. अगर आप ग्रहो के हिसाब से दान पुण्य करते हैं तो आपके जीवन में कभी सुखों की कमी नहीं होती. खासकर व्यापार करते हैं तो चीनी का दान शुक्रवार को करने से बचें. 
चीनी के अलावा किसी दूसरी सफेद चीज़ का दान भी इस दिन नहीं करना चाहिए 

घर को गंदा ना होने दें

मां लक्ष्मी के इस दिन आप सुबह शाम घर में पूजा जरूर करें. साफ-सुधरे घर में ही लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप घर गंदा रखते हैं तो इससे दरिद्रता आती है. 

सात्विक भोजन

शुक्रवार के दिन मांस मदिरा का सेवन गलती से भी नहीं करना चाहिए. इस दिन अगर आप सात्विक भोजन करते हैं तो आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहती है. 

अपशब्द कहने से बचें

ऐसा कोई भी विवाद जिससे आपको लगता है कि आपके मुंह से कुछ अपशब्द निकल सकते हैं आपको उसे करने से बचना चाहिए. अपने शब्दों पर शुक्रवार को संयम रखें. बुरी जुबां वालों से देवी लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और उनकी कृपा आप कभी नहीं पा पाते. 

उधार लेना और देना

कहते हैं शुक्रवार को दिया लिया गया उधार दोनों के लिए ही नुकसानदेही होता है. अगर आप मां लक्ष्मी के दिन किसी को उधार देते हैं तो आप अपनी लक्ष्मी किसी दूसरे के घर भेज रहे हैं और आप अगर उधार ले रहे हैं तो अपने घर से दूसरों के घर जाने वाली लक्ष्मी कभी खुश नहीं रहती इस वजह से आपका ये कर्जा उतरने की जगह और चढ़ने लगेगा

अगर आप शुक्रवार को इन बातों का ख्याल रखें तो आपके जीवन से तनाव दूर हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूर हो सकती है.

ये सारी जानकारी ज्योतिष के आधार पर दी गयी है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.