logo-image
लोकसभा चुनाव

क्या आपको आते हैं बुरे सपने, रात को अच्छे से नींद लेना चाहते हैं तो करें ये उपाय

astrological remedies

Updated on: 16 Oct 2023, 03:07 PM

नई दिल्ली :

रात के समय सोते हुए अगर किसी भी कारण नींद ठीक से ना आए तो उसका प्रभाव अगले दिन पर भी पड़ता है. अगर आपको रात को सोते समय बुरे सपने आते हैं और आप ठीक से सो नहीं पाते तो ज्योतिष शास्त्र में इस समस्या के समाधान के उपाय भी बताए गए हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यूं तो हर सपने का कोई संकेत होता है लेकिन बुरे सपने आपको लगातार परेशान कर रहे हैं तो आप इस उपाय से अपनी इस परेशानी को दूर कर सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपको सोते समय बुरे सपने ना आएं या आपको अच्छी नींद आए तो आप ये उपाय करें. 

क्या आपको बुरे सपने आते हैं ?

अगर आपको या आपके घर मे किसी को भी बुरे सपने आते हैं तो उसे अपने सिरहाने के पास गंगाजल रखकर सोना चाहिए. इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएगा. 

क्या आप ठीक से सोना चाहते हैं ?

आप अपने सिरहाने के पास एक नींबू लेकर उसके बीच में से दो टुकड़े करें उस पर नमक लगाकर रखें. सुबह जब आप उठेंगे तो नींबू देखते ही जान जाएंगे कि नींबू ने आपके आसपास की कितनी नेगेटिविटी को रातभर में सोखा जिससे आपको अच्छी नींद आयी.

कई बार छोटे से उपायों में हमारी बड़ी समस्या का समाधान मिल जाता है. रात की ठीक से नींद ना आए छोटी समस्या नहीं होती. जिन लोगों को इसकी शिकायत है वो हमेशा परेशान रहते हैं. कुछ लोग तो तरह-तरह की नींद की दवाईयों का सेवन भी करते हैं. तो आप या आपके जानने में किसी  भी ऐसी समस्या है तो ये उपाय कर सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)