logo-image
लोकसभा चुनाव

क्या आपको भी आते हैं बुरे सपने, जानें इसे दूर करने से दिनवार उपाय

क्या आपको भी बुरे सपने आ रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, जिस दिन भी आपको बुरा सपना आए आप उस दिन से जुड़े ये उपाय करें.

Updated on: 03 Aug 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

सपने आना गंभीर बात नहीं है लेकिन आपको अगर बुरे सपने आ रहे हैं तो किसी अशुभ होने का संकेत हो सकते हैं. स्वप्नशास्त्र में इस बारे में बताया गया है कि आपके किस तरह की बुरे सपने का क्या संकेत होता है. ऐसे में अगर आपको किसी एक खास दिन जैसे सिर्फ शनिवार को ही या फिर किसी अन्य दिन बुरे सपने आते हैं तो आपको दिन के हिसाब से उपाय करने से लाभ होता है. माना  जाता है कि जिस दिन आपको बुरा सपना आता है उसी दिन अगर आप उससे जुड़ा ये उपाय कर लेते हैं तो इससे आपको इस तरह के सपने आना बंद हो जाता है. तो आइए जानते हैं सोमवार से लेकर रविवार तक आपको किस दिन आने वाले सपने के लिए क्या उपाय करना है. 

सोमवार का बुरा सपना 

जिन लोगों को सोमवार की रात सोने के बाद अगर कोई बुरा सपना आया है तो उन्हें अगले दिन यानि मंगलवार को सफेद चीज़ों का दान करना चाहिए. आप किसी भी मंदिर में दूध, चावल, आटा दही इस तरह की चीज़ें दान करें. किसी जरुरतमंद की मदद भी कर सकते हैं. 

मंगलवार का बुरा सपना

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित होता है इस रात अगर आपको कोई बुरा सपना आता है तो आपको बुधवार सुबह उठते ही किसी हनुमान मंदिर में लाल फूल अर्पित करना चाहिए. आप मूंग की दाल का दान भी कर सकते हैं. हनुमान चालीसा का पाठ करना या मंगलवार की रात हनुमान बाबा को बूंदी का भोग लगाना भी आपके लिए लाभदायक होगा. 

बुधवार का बुरा सपना 

अगर आपको बुधवार की रात कोई बुरा सपना आ रहा है तो आप चांदी से बना कोई आभूषण मंदिर में भगवान को अर्पित करें. भगवान गणेश को दुर्वा घास और नारियल चढ़ाने से भी स्वप्न दोष दूर होता है. 

गुरुवार का बुरा सपना 

जिन लोगों को गुरुवार की रात बुरा सपना आता है उन्हें शुक्रवार की सुबह कपड़े में हल्दी और चने की दाल डालकर दान करनी चाहिए. पीले फूल और पीली मिठाई भी भगवान विष्णु को अर्पित करने से आपकी ये समस्या दूर होती है. 

शुक्रवार का बुरा सपना 

मिश्री, मीठे पताशे, सफेद मिठाई या किसी तरह का कुछ भी मीठा सफेद सामान आपको अगले दिन शनिवार को मंदिर में भोग लगाने से बाद गरीबों में बांटना चाहिए. 

शनिवार का बुरा सपना 

शनि ग्रह को क्रूर ग्रह भी माना जाता है. जिस वजह से शनिवार की रात आने वाले सपने को हल्के में ना लें. सुबह उठते ही लोहे से बनीं वस्तुएं, जूते, कंबल या काली चीज़ों का दान करें. 

रविवार का बुरा सपना

रविवार को गुड़, गेहूं, लाल कपड़े का दान करने से इस रात आए बुरे सपने का प्रभाव कम या खत्म होता है. 

सपने आना स्वाभाविक है. आप अगर विज्ञान में विश्वास रखते हैं तो आपको ये उपाय नहीं करना चाहिए लेकिन ज्योतिष शास्त्र और स्वप्न शास्त्र के मानने वाले भी कम नहीं है और इसमें कोई गलत बात भी नहीं है. ऐसे में आप ये उपाय कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं.