logo-image

क्या नए कपड़े को लगती है जल्दी बुरी नज़र, जानें कपड़ों से जुड़े शकुन-अशकुन

क्या आपके नए कपड़ों को बुरी नज़र झट से लग जाती है. अगर ऐसा है तो आपको कुछ ज्योतिषी उपाय बता रहे हैं. नया कपड़ा खरीदने से लेकर पहनने तक के शास्त्रों में नियम दिए गए हैं.

Updated on: 21 Aug 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

नए कपड़े पहनना किसे पसंद नहीं है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके नए कपड़ों पर लोगों की बुरी नज़र जल्द बैठ जाती है. अगर आप भी मार्केट से कपड़े खरीदते हैं और उसे पहन लेते हैं तो रुकियें ज़रा... क्योंकि नए कपड़ों को पहनने से पहले एक छोटा सा उपाय करना जरुरी होती है. अगर आप इसे नहीं करते तो आपको तुरंत बुरी नज़र लग जाती है. कई बार ऐसा होता है कि नए कपड़ों पर प्रेस लग जाती है, या जल जाते हैं या फिर उस पर कुछ गिर जाता है. दरअसल ये सब शकुन और अपशकुन के संकेत होते हैं. आज हम आपको नए कपड़ों से जुड़ी ये सारी जरुरी जानकारी दे रहे हैं. जिससे आपकी नई ड्रेस आपका रक्षा कवच बन जाएगी.

नए कपड़े पहनने से पहले...

नए कपड़े को पहनने से पहले एक बार धो लें...ऐसा करने से कपड़े की गंदगी दूर हो जाती है...बीमारी की संभावना कम हो जाती है...अगर आप नए कपड़े धोना नहीं चाहते हैं तो पहनने से पहले एक बार नई ड्रेस सूर्य को दिखा दें. यह चमत्कारी उपाय है और इससे कपड़े पवित्र हो जाते हैं...अगर आप चाहे तो नए कपड़े पहनते समय अपने इष्ट देवी-देवताओं के मंत्रों का जप भी कर सकते हैं. इससे आप बुरी नजर और निगेटिव एनर्जी से बचेंगे.

नए कपड़ों से जुड़े शकुन-अपशकुन

नए कपड़ों से कुछ शकुन और अपशकुन भी जुड़े हुए हैं। अगर किसी व्यक्ति ने नए कपड़े पहने हैं और वे थोड़ी देर बाद ही जल जाए या कट-फट जाए तो यह अपशकुन माना जाता है. कार्य में बाधा आती है... अगर आपने नए कपड़े पहने हैं और कुछ समय बाद ड्रेस पर कुमकुम या चंदन या शहद या सिंदूर जैसी शुभ चीजें लग जाए तो वह शुभ शकुन माना जाता है। कार्य में सफलता मिलती है.... 

नए कपड़े खरीदने और पहनने का शुभ दिन

ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार को कपड़ों की खरीदी के लिए विशेष वार माना गया है. जबकि शनिवार को नए वस्त्र खरीदना और रविवार को नए वस्त्र धारण करना अच्छा नहीं माना जाता है. इसका मुख्य वजह यह है कि शुक्र को धन, ऐश्वर्य और सुख, वस्त्र का कारक ग्रह माना जाता है. 

तो आप अगर इन बातों को ध्यान में रखते हैं. तो नए कपड़े पहनना आपके लिए ना सिर्फ शुभ साबित होगा बल्कि इसे पहनने से आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलने के योग भी बनेंगे. तो आप अब जब भी नए कपड़े लें उसे सही दिन खरीदें, सही दिन में पहनें और नया कपड़ा पहनने से पहले उसे सूर्य भगवान का आशीर्वाद दिलाना ना भूलें.