News Nation Logo

Diwali 2022: दिवाली पर जानिए किस राशि के लिए शुभ फल देंगे कौनसे रंग के कपड़े

News Nation Bureau | Edited By : Aarya Pandey | Updated on: 23 Oct 2022, 09:09:21 AM
rashi cloths color  1

दिवाली राशिफल (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

हिंदुओं का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली अब नजदीक है. पांच दिनों तक चलाने वाले इस त्योहार को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह भी है. कोरोना काल के बाद इस वर्ष लोगों ने जमकर खरीदारी भी की है. बाजारों में रौनक देखकर इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है.  बाजारों में कई तरह के सजावट के सामान, गिफ्ट्स, मिठाईयां, लाइट्स की खरीदारी जोरों पर है. वहीं बात करें कपड़ों की खरीदारी की तो कपड़ों की शॉपिंग के लिए लोग ऑफलाइन और ऑनलाइन सभी तरह के विकल्प आजमा रहे हैं.

दिवाली के त्योहार पर हर को अच्छा दिखना चाहता है और दिखने के लिए कपड़ों का अच्छा या स्टाइलिश होना बहुत जरूरी है, लेकिन इससे भी ज्यादा जरूरी है कि दिवाली के त्योहार पर आप कौनसे रंग का कपड़ा पहन रहे हैं, क्योंकि अपनी राशि के मुताबिक अगर आप कपड़े पहनते हैं तो आपके लिए ये दिवाली और भी शुभ फल देने वाली हो जाएगी.
आइए जानते हैं कि दिवाली के इस महापर्व पर राशिनुसार कौन से रंग के कपड़े पहनने से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें-Diwali 2022: दिवाली पूजा का चाहते हैं दोगुना लाभ, तो जानिए कौनसा समय है सबसे अच्छा

मेष राशि-
मेष राशि वालों को लाल रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. यह रंग सारे रंग में सबसे आकर्षित माना जाता है,इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप आपने आपको खुश महसूस करेंगे. इसलिए दिवाली के अवसर पर इस राशि वालों को लाल रंग ही पहनाना शुभ होगा.

वृष राशि-
वृष राशि वालों को दिवाली के दिन नीला रंग पहनना बेहद शुभ रहेगा. नीला रंग पहनने से नकारात्मक ऊर्जा कभी आपके आस- पास नहीं भटकेगी.

मिथुन राशि-
मिथुन राशि वालों को दिवाली के दिन नारंगी रंग पहनना सबसे फल देने वाला साबित होगा. इस दिन ये रंग पहनने से आपके जीवन में दुख का साया कभी नहीं मंडराता है

कर्क राशि-
कर्क राशि वाले दिवाली के महापर्व पर हरा रंग पहननें. इससे इन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. ये रंग पहनने से आपके जीवन में आपको हमेशा शुभ अवसर प्राप्त होते रहेंगे.

सिंह राशि-
सिंह राशि वालों को दिवाली के दिन भूरा रंग अच्छा रहेगा. इस रंग के कपड़ने पहनने से आप खुद को आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे.

कन्या राशि-
कन्या राशि वालों को दिवाली के दिन सफेद रंग पहनना लाभकारी होगा, इससे आपके जीवन में शांति का वास सदैव रहेगा.

तुला राशि-
तुला राशि वाले को दिवाली के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनेंगे तो उन्हें ज्यादा लाभ होने की संभावना है.  ये रंग धारण करने से आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

वृश्चिक राशि-
वृश्चिक राशि वालों को इस दिवाली पर लाल रंग पहनना चाहिए, लाल रंग पहनने से आपके जीवन में खुशहाली रहेगी.

धनु राशि-
धनु राशि वालों को दिवाली के दिन बैंगनी रंग बहनना बेहद शुभ फलदायक होगा. ये रंग पहनने से आपके जीवन से शत्रु का नाश होता है.

मकर  राशि -
मकर राशि वालों को दिवाली के दिन काला रंग बेहतर फल देने वाला होगा. ये रंग पहनने से आपके जीवन में शनि देव की कृपा सदैव बनी रहेगी.

कुंभ राशि-
कुंभ राशि वालों को दिवाली के दिन ग्रे रंग का कपड़ा पहनें. ये रंग पहनने से जीवन में संतुलन बना रहता है.

मीन राशि-
मीन राशि वालों को दिवाली के दिन गुलाबी रंग पहनना शुभ रहेगा. ये रंग पहनने से आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा.

First Published : 22 Oct 2022, 06:13:24 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.