logo-image

सप्ताह के अलग-अलग दिन घर से बाहर जाते समय खाएं ये चीजें, जरूर मिलेगी सफलता

Day Wise Remedy: आइए जानते हैं कि घर से निकलते वक़्त हमें दिन के हिसाब से किन चीजों का सेवन करना चाहिए ताकि हमें सफलता प्राप्त हो सके.

Updated on: 22 Mar 2024, 06:30 PM

:

Day Wise Remedy: हर कोई चाहता है कि वो जो भी कार्य करे उसमें उसे सफलता जरूर मिले, क्योंकि आखिर में सफलता ही हमारा मकसद होती है.  इसके लिए व्यक्ति तरह-तरह के प्रयास करता रहता है. लेकिन सफलता प्राप्त करना इतना भी आसान नहीं हो पाता. घर से किसी खास कार्य पर निकलते वक्त आपने मम्मी को दही चीनी खिलाते तो देखा होगा, कहा जाता है कि इससे काम शुभ होगा. लेकिन क्या ऐसा सच मे होता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि घर से निकलते वक़्त हमें दिन के हिसाब से किन चीजों का सेवन करना चाहिए ताकि हमें सफलता प्राप्त हो सके. 

सोमवार

यदि आप सोमवार को किसी जरूरी काम के लिए घर से निकल रहे है. और आप चाहते है कि उस काम में आप जरूर कामयाब हो और आपको सफ़लता मिले. तो इसके लिए आपको एक कप या गिलास दूध जरूर पीना चाहिए. अपने स्वाद के लिए आप चाहें तो उस दूध में कुछ भी डाल सकते है, लेकिन उसमे हल्दी जरूर डाले. इससे आपका कार्य सफल होगा. 

मंगलवार

वहीं अगर आप मंगलवार के दिन घर से किसी खास काम के लिए निकले रहे है तो आपको गुड़ या हलवा जरूर खाना चाहिए. क्योंकि इससे आपको कार्य में सफलता जरूर मिलेगी. आप चाहें तो ऐसी चीजों को अपने साथ पैक भी करके लेकर जा सकते है. 

बुधवार

तो वहीं बात करे हफ्ते के तीसरे दिन बुधवार की तो,यदि आप बुधवार किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के लिए घर से जा रहे है तो आपको अपने नाश्ते में हरा धनिया जरूर डालना चाहिए. इसके अलावा कोई तिल से बनी वस्तु का सेवन भी जरूर करना चाहिए. इससे आपको कार्य में सफ़लता जरूर मिलेगी. 

गुरुवार

गुरुवार के दिन किसी शुभ कार्य पर निकलने से पहले यदि आप बेसन से बनी किसी चीज़ का सेवन करते है तो आपके लिए यह काफी शुभ साबित होगा. इसलिए ये उपाय आपके लिए सफ़लता दिलाने वाला सिद्ध होगा. 

शुक्रवार

घर से किसी शुभ कार्य के लिए अगर आप शुक्रवार के दिन निकल रहे है तो जूस या चॉकलेट जरूर खाकर निकले. क्योंकि ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है और इससे आपको अपने कार्य में सफलता जरूर मिलेगी. 

शनिवार

शनिवार के दिन अगर आप घर से किसी जरूरी काम पर जाते वक़्त अदरक की चाय या सत्तू खाकर निकलते है तो आपका दिन काफी अच्छा जाएगा. और आप जिस भी महत्त्वपूर्ण कार्य के लिए जाएंगे वो जरूर सफल होगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)