News Nation Logo

माघ मेला में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों का होगा कोविड-19 परीक्षण

उत्तर प्रदेश में माघ मेले में तैनात होने वाले सिविल पुलिस के अलावा एटीएस, एसटीएफ, अर्द्धसैनिक बलों, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, बीडीडीएस, दमकलकर्मी और यातायात जैसे अन्य विंग के 5,000 से अधिक लोगों का ड्यूटी से पहले कोविड-19 टेस्‍ट होगा.

IANS | Updated on: 02 Dec 2020, 06:49:44 PM
Magh Mela

माघ मेला में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों का होगा कोविड-19 परीक्षण (Photo Credit: IANS)

प्रयागराज (उप्र):

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने जा रहे माघ मेले में तैनात होने वाले सिविल पुलिस के अलावा एटीएस (ATS), एसटीएफ (STF), अर्द्धसैनिक बलों, एसडीआरएफ (SDRF), एनडीआरएफ (NDRF), बीडीडीएस, दमकलकर्मी और यातायात जैसे अन्य विंग के 5,000 से अधिक लोगों का ड्यूटी शुरू करने से पहले कोविड-19 परीक्षण (Covid-19 Test) होगा. प्रयागराज में अगले महीने 14 जनवरी से यह मेला लगेगा. प्रयागराज रेंज के आईजी केपी सिंह के अनुसार, हम महीने भर चलने वाले माघ मेला में ड्यूटी करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से आने वाले पुलिस कर्मियों के एंटीजन और आरटी-पीसीआर परीक्षण करेंगे. इस मेले में फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट सहित विभिन्न जिलों के पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है."

उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से आने वाले पुलिसकर्मियों के एंटीजन और आरटी-पीसीआर परीक्षण वायरस के प्रसार की जांच करने में अधिकारियों की मदद करेंगे और पुलिस अधिकारी भी परीक्षण और इसके नतीजों पर कड़ी निगरानी रखेंगे.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने माघ मेला के दौरान गंगा नदी के तट पर 'कल्पवास' में रहने के इच्छुक भक्तों को पहले से ही मेला मैदान में प्रवेश करने के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट अपने साथ लाने के लिए कहा है. भक्तों को महीने भर यहां रहने के दौरान हर हफ्ते परीक्षण कराना होगा. माघ मेले के अन्य आगंतुकों का भी परीक्षण किया जाएगा.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम मेले की महीने भर की अवधि के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी उपाय करेंगे. इस दौरान श्रद्धालुओं, तीर्थयात्रियों और कर्मचारियों को पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी. 110 सीसीटीवी सेट के नेटवर्क से मेला परिसर के कोने-कोने की कड़ी निगरानी की जाएगी. सभी प्रवेश और निकास द्वार पर मोबाइल पुलिस टीमें और पिकेट तैनात किए जाएंगे."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Dec 2020, 06:49:44 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.