logo-image

Copper Bracelet: इन राशि के लोगों के लिए तांबे का कड़ा होता है लाभकारी. जानिए पहनने का सही तरीका

Copper Bracelet: तांबे का कड़ा धारण करना कई राशियों के लिए फायदेमंद माना जाता है. यह न केवल स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है, बल्कि ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं किन राशियों के लिए है फायदेमंद.

Updated on: 29 Mar 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली :

Copper Bracelet: तांबे का कड़ा आमतौर पर सिंह राशि के लिए शुभ माना जाता है. सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं और तांबा सूर्य का प्रतिनिधि धातु माना जाता है. इसलिए, तांबे का कड़ा पहनने से सिंह राशि वालों को सूर्य की ऊर्जा प्राप्त होती है, जो उन्हें सफलता, समृद्धि और स्वास्थ्य प्रदान करती है. तांबे के कड़े को हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण धार्मिक आइटम माना जाता है. बहुत सी संस्कृतियों में, तांबे के कड़े को विवाहित महिलाओं के लिए पतिव्रता का प्रतीक माना जाता है. यह उनके पति के लिए प्रेम और समर्पण का प्रतीक होता है. तांबे के कड़े को धार्मिकता और परंपरा के साथ जोड़ा जाता है. यह हिंदू धर्म में पूजा, अध्ययन, और अन्य धार्मिक क्रियाओं का एक महत्वपूर्ण अंग है. तांबे के कड़े को हिंदू समाज में एक धार्मिक और सामाजिक संदेश का महत्वपूर्ण प्रतीक माना जाता है, जो पति-पत्नी के संबंध के महत्व, परंपरा, और धार्मिक आदर्शों को दर्शाता है.

इन राशियों के लिए भी शुभ है तांबे का कड़ा:

मेष राशि: तांबा मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह से जुड़ा हुआ है. इसलिए, तांबे का कड़ा पहनने से मेष राशि वालों को मंगल ग्रह की ऊर्जा प्राप्त होती है, जो उन्हें साहसी, आत्मविश्वासी और ऊर्जावान बनाता है.

वृश्चिक राशि: तांबा वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह से भी जुड़ा हुआ है. इसलिए, तांबे का कड़ा पहनने से वृश्चिक राशि वालों को मंगल ग्रह की ऊर्जा प्राप्त होती है, जो उन्हें शक्तिशाली, दृढ़निश्चयी और रहस्यमय बनाता है.

धनु राशि: तांबा धनु राशि के स्वामी गुरु ग्रह से जुड़ा हुआ है. इसलिए, तांबे का कड़ा पहनने से धनु राशि वालों को गुरु ग्रह की ऊर्जा प्राप्त होती है, जो उन्हें ज्ञानी, बुद्धिमान और भाग्यशाली बनाता है.

तांबे का कड़ा पहनने से पहले ज्योतिषी से सलाह लेना चाहिए. ज्योतिषी आपकी जन्म कुंडली के आधार पर यह बता सकते हैं कि तांबे का कड़ा आपके लिए शुभ होगा या नहीं. तांबे का कड़ा हमेशा शुक्रवार को पहनना चाहिए.
इसे मध्यमा उंगली में पहनना चाहिए और हमेशा इसे साफ रखना चाहिए. सिर्फ इसे पहनने से ही आपको सफलता, समृद्धि और स्वास्थ्य प्राप्त नहीं होगा. आपको इसके लिए कड़ी मेहनत और लगन भी करनी होगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Read Also: Sheetala Ashtami 2024: 1 या 2 अप्रैल, कब है शीतला अष्टमी, जाने व्रत कथा और पूजा की सही विधि