logo-image

Christmas Gift 2022 : क्रिसमस के मौके पर दें ऐसे गिफ्ट, चमक जाएगी आपकी किस्मत!

क्रिसमस आने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं

Updated on: 18 Dec 2022, 05:06 PM

नई दिल्ली :

Christmas Gift 2022 : क्रिसमस आने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं और घर में क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरु हो चूकी है. वहीं क्रिसमस के दिन सब लोग एक दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और मंगल कामना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि क्रिसमस ट्री को घर में सजाने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर के आपसी रिश्ते मजबूत होते हैं. क्रिसमस ट्री को लाइट्स, चॉक्लेट्स से सजाई जाती है. वहीं अगर आप किसी खास को कोई स्पेशल गिफ्ट देने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस के दिन अपने प्रियजनों को क्या गिफ्ट देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Palmistry 2022: क्या आपके भी हाथ में है विष्णु रेखा, बेहद भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस के दिन दें ये गिफ्ट

1.लॉफिंग बुद्धा दें
वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस जैसे कास मौके पर किसी खास व्यक्ति को लॉफिंग बुद्धा दें, इससे आपसी प्रेम बढ़ता है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है, ऐसी मान्यता है कि घर के पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा रखना बेहद शुभ होता है. 

2.कोई तस्वीर करें भेट 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने प्रियजनों को वातावरण से संबंधित कोई तस्वीर भेंट करनी चाहिए. इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है या फिर आप चांदी से बनीं हुई चीजें गिफ्ट करना भी बेहद शुभ माना जाता है.इससे घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनीं रहती है. 

3.फूल उपहार में दें
क्रिसमस के दिन आप अपने प्रियजनों को उनके मनपसंद फूल भेंट करें. इससे आपके जीवन में कभी सुख-शांति की कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-Somwar Upay 2022 : सोमवार को भूलकर भी न करें ये कार्य, भगवान शिव हो जाएंगे आपसे नाराज

4.क्रिसमस के दिन कोई खाने की चीज भेंट करें
क्रिसमस के दिन आप अपने प्रियजनों को कोई खाने की चीज भेंट करें, इससे आपका मन कभी दुखी नहीं रहेगा और आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी.