logo-image

Chandra Grahan 2024: साल 2024 में चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव, जानिए

Chandra Grahan 2024: 25 मार्च 2024 को साल का पहला चंद्र ग्रहण होगा. यह ग्रहण मेष राशि में लगेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है, लेकिन कुछ राशियों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ता है.

Updated on: 05 Mar 2024, 01:20 PM

नई दिल्ली:

Chandra Grahan 2024: 25 मार्च 2024 को साल का पहला चंद्र ग्रहण होगा. यह ग्रहण मेष राशि में लगेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है, लेकिन कुछ राशियों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ता है. चंद्रग्रहण, जिसे हिंदी में लुनर इक्लिप्स भी कहा जाता है, एक ग्रहण घटना है जब चंद्रमा पूरी तरह से या अंशिक रूप से धूप से छिप जाता है. यह घटना सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी के बीच आने वाले संगतियों के कारण होती है. चंद्रग्रह ण वाले समय में, चंद्रमा की रौशनी पूरी तरह से या अंशिक रूप से छिप जाती है, और इसके परिणामस्वरूप धरती पर चंद्रग्रहण के समय अंधकार छान जाता है. चंद्रग्रहण की घटना को ज्योतिष शास्त्र में भी महत्वपूर्ण माना जाता है और इसके प्रभाव का अध्ययन किया जाता है. विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों में, चंद्रग्रहण के समय विशेष पूजा और अनुष्ठान किए जाते हैं ताकि इसका नकारात्मक प्रभाव कम हो सके. चंद्रग्रहण की घटना को देखने के लिए लोग चंद्रमा की ओर देखते हैं और इसे अनुभव करते हैं. यह एक सुंदर और अद्भुत दृश्य होता है जो लोगों को प्राकृतिक रहस्यों का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है.

मेष राशि: यह ग्रहण मेष राशि के लिए मिश्रित परिणाम देगा. करियर और व्यवसाय में सफलता मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. परिवार में कुछ तनाव हो सकता है.

वृषभ राशि: यह ग्रहण वृषभ राशि के लिए शुभ रहेगा. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. नौकरी और व्यवसाय में प्रगति मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि: यह ग्रहण मिथुन राशि के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा. स्वास्थ्य और परिवार के प्रति सावधान रहें. करियर और व्यवसाय में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. धैर्य और संयम से काम लें.

कर्क राशि: यह ग्रहण कर्क राशि के लिए शुभ रहेगा. शिक्षा और करियर में सफलता मिलेगी. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि: यह ग्रहण सिंह राशि के लिए मिश्रित परिणाम देगा. करियर और व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. परिवार में खुशी और समृद्धि बनी रहेगी.

कन्या राशि: यह ग्रहण कन्या राशि के लिए शुभ रहेगा. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. नौकरी और व्यवसाय में प्रगति मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

तुला राशि: यह ग्रहण तुला राशि के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा. करियर और व्यवसाय में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. स्वास्थ्य और परिवार के प्रति सावधान रहें. धैर्य और संयम से काम लें.

वृश्चिक राशि: यह ग्रहण वृश्चिक राशि के लिए शुभ रहेगा. शिक्षा और करियर में सफलता मिलेगी. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

धनु राशि: यह ग्रहण धनु राशि के लिए मिश्रित परिणाम देगा. करियर और व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. परिवार में खुशी और समृद्धि बनी रहेगी.

मकर राशि: यह ग्रहण मकर राशि के लिए शुभ रहेगा. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. नौकरी और व्यवसाय में प्रगति मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि: यह ग्रहण कुंभ राशि के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा. करियर और व्यवसाय में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. स्वास्थ्य और परिवार के प्रति सावधान रहें. धैर्य और संयम से काम लें.

मीन राशि: यह ग्रहण मीन राशि के लिए शुभ रहेगा. शिक्षा और करियर में सफलता मिलेगी. धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

यह जानने के लिए कि चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा, आपको किसी ज्योतिषी से व्यक्तिगत परामर्श लेना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)