logo-image

Chandra Grahan 2022: ग्रहण के दौरान करें इस मंत्र का जाप, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगने जा रहा है, ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी ग्रहण लगता है तो ग्रह और नक्षत्रों के चाल बदल जाते हैं, जिससे हमारे जीवन में इसका महत्त्व बढ़ जाता है

Updated on: 04 Nov 2022, 08:26 PM

highlights

  • कब है चंद्र ग्रहण 
  • किस मंत्र का करें जाप
  • मंत्र से मिलेगा ये लाभ 

नई दिल्ली:

साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगने जा रहा है, ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी ग्रहण लगता है तो ग्रह और नक्षत्रों के चाल बदल जाते हैं, जिससे हमारे जीवन में इसका महत्त्व बढ़ जाता है. कभी ग्रहों की चाल किसी के लिए शुभ होता है, तो किसी के लिए अशुभ फल लेकर आता है. तो आइए हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि चंद्र ग्रहण के दिन आप ऐसा कौन से मंत्र का जाप करें कि चंद्र ग्रहण में ग्रहों का चाल आपके जीवन में शुभ फल लेकर आए.

ये भी पढ़ें-Vaikunth Chaturdashi 2022: वैकुंठ चतुर्दशी पर करें ये काम, घर से दूर होगी दरिद्रता

ग्रहण के दिन इस मंत्र का जाप अवश्य करें

1- "ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं ॐ स्वाहा" अगर आप ग्रहण के समय इस मंत्र का जाप करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी सदैव आपसे प्रसन्न रहेंगी.आप पर कभी दुखों का साया नहीं मंडराएगा.

2-जो लोग व्यापार में वृद्धि और अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप करना फलदायी साबित होगा, और ये है वो मंत्र  "ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद-प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:" 

3- जो लोग मुकदमा जितने की तलाश में हैं तो इस मंत्र का जाप करना बेहद शुभ होता है, ये है वो मंत्र "ॐ ह्लीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तंभय जिह्ववां कीलय बुद्धि विनाशय ह्लीं ओम् स्वाहा"

4- अगर शत्रुओं से आप परेशान हैं तो इस मंत्र का जाप करें, ये है वो मंत्र "ॐ ह्लीं बगलामुखी देव्यै सर्व दुष्टानाम वाचं मुखं पदम् स्तम्भय जिह्वाम कीलय-कीलय बुद्धिम विनाशाय ह्लीं ॐ नम:"