logo-image

Dhateras 2019 : धनतेरस के दिन इन चीज़ों को जरूर खरीदें, अगले दिवाली तक बरसेंगी लक्ष्मी

यदि आप चाहते हैं जीवन में धन, वैभव एवं समृद्धि का आगमन बना रहे तो इसके लिए आपको धनतेरस के दिन कुछ ऐसी चीजें खरीदनी चाहिए जो बेहद जरूरी हैं.

नई दिल्‍ली:

यदि आप चाहते हैं जीवन में धन, वैभव एवं समृद्धि का आगमन बना रहे तो इसके लिए आपको धनतेरस के दिन कुछ ऐसी चीजें खरीदनी चाहिए जो बेहद जरूरी हैं. शुक्रवार यानी 25 तारीख़ को धनतेरस है.कहते हैं धनतेरस के दिन कुछ विशेष चीज़ों को ख़रीदने से आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.आइए जानें कौन सी ऐसी चीजे हैं जिन्‍हें इस दिन खरीदने से आपको अगले दिवाली तक शुभ फल देंगे..

पारद श्री यंत्र

पारद श्री यंत्र को ख़रीदकर शुभ मुहूर्त में किसी विद्वान पंडित की मदद से इसे स्थापित कर सकते हैं.इस यंत्र से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और आपके जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं होगा.इस यंत्र को घर, ऑफिस अथवा तिजोरी में उत्तर या पूर्व की दिशा की ओर स्थापित करें. इसके अलावा आप इस दिन श्री धन वर्षा यंत्र, कुबेर यंत्र, महाल्क्ष्मी यंत्र आदि ख़रीद सकते हैं.

झाड़ू ख़रीदना होता है शुभ

कहते हैं कि धनतेरस के दिन झाड़ू ख़रीदने से घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाती है.घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

धनिये के बीज

धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी को अर्पित करने के लिए धनिये का बीज ज़रुर ख़रीदें.धनतेरस के दिन धनिये का बीज ख़रीदना बहुत ही शुभ माना जाता है.दिवाली के दिन धनिये के बीज को माता को चढ़ाना चाहिए.कुछ बीजों को बो दें.कुछ बीजों को तिजोरी में रख लें.

अष्टधातु से निर्मित लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ति

धनतेरस के दिन अष्टधातु से निर्मित लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति अवश्य ही ख़रीदें.अष्टधातु से निर्मित देवी लक्ष्मी व गणेश जी की मूर्ति के प्रभाव से नकारात्मकता का नाश होता है और सकारात्मकता में वृद्धि होती है.

सोने या चांदी के सिक्के
धनतेरस के दिन सोने चांदी के सिक्के ज़रुर ख़रीदने चाहिए. सिक्कों के अलावा आप चाँदी के बर्तन भी ख़रीद सकते हैं। ऐसा करना भी धनतेरस के दिन शुभ होता है।