Budhwar Ke Upay: बुधवार को करें ये सरल उपाय, गणेश जी की कृपा से धन लाभ के बनेंगे योग!

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. ऐसा कहा जाता है कि इस दिन इनकी पूजा करने के साथ कुछ उपाय करने से घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आती है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay( Photo Credit : News Nation)

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश और जगत के पालनहार भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन विधिपूर्वक इनकी पूजा करने से घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है. इसके साथ ही धन से जुड़ी परेशानियां भी दूर होती हैं. इसके अलावा ज्योतिष की मानें तो इस दिन आपको कुछ विशेष उपाय भी करने चाहिए. ऐसा करने से जातक पर भगवान गणेश की कृपा बरसती है. तो चलिए जानते हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले खास उपायों के बारे में. 

Advertisment

बुधवार के दिन करें ये खास उपाय 

1. भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन विधिपूर्वक गणपति जी की पूजा करें और उन्हें पीले चंदन का तिलक जरूर लगाएं. ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

2. धन लाभ के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक चढ़ाएं. ऐसा करने से धन लाभ तो होता ही है इसके साथ ही बिगड़े काम भी बनने लगते हैं. 

3. भगवान श्रीकृष्ण की करें पूजा

कहा जाता है कि बुधवार के दिन विधि विधान से भगवान श्रीकृष्ण की भी पूजा करना चाहिए. पूजा के बाद इस दिन गौ माता को हरा चारा भी खिलाएं. ऐसा करने से जातक को सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है. 

4. इन मंत्रों का करें जाप

प्रत्येक बुधवार के दिन भगवान गणेश के इन मंत्रों का जाप करने से जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. मंत्र इस प्रकार है -  'ओम गं गणपतये नमः:' और 'श्री गणेश नमः' 

Advertisment

5. बुध ग्रह मजबूत करने के लिए

अगर किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में है तो ऐसे में उसे अपने पास हरे रंग का रुमाल रखना चाहिए. इसके साथ ही उसे बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. ऐसा करना बहुत ही शुभ माना जाता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Badrinath Dham Yatra 2024:  बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने वाले हैं, जानें तिथि और समय 

कौन थे भगवान स्वामीनारायण? जिनके नाम पर अबू धाबी में बना विशाल हिंदू मंदिर

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi budhwar ke upay totke Religion Religion News Budhwar Ke Upay wednesday tips budhwar ke upay in hindi
Advertisment