logo-image
लोकसभा चुनाव

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन जरूर करें लाल किताब के ये टोटके, हर बाधा होगी दूर 

Budhwar Ke Upay: लाल किताब में जीवन के हर पहलू से जुड़े अनेक टोटके दिए गए हैं, जिनका उपयोग करके आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

Updated on: 24 Apr 2024, 11:03 AM

नई दिल्ली :

Budhwar Ke Upay: लाल किताब एक प्रसिद्ध ज्योतिषीय ग्रंथ है जिसमें कई तरह के उपायों और टोटकों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के जीवन को समृद्धि और समाधान में मदद करने के लिए किए जा सकते हैं. लाल किताब के टोटके कई प्रकार की समस्याओं और परेशानियों के लिए लाभकारी साबित होते हैं, जैसे कि व्यापारिक समस्याएं, परिवारिक विवाद, स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएं, और व्यक्तिगत समस्याएं. ये टोटके आमतौर पर उपाय के रूप में अपनाए जाते हैं, और लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए समर्थ बनाते हैं. लाल किताब में टोटकों का विवरण अद्भुत प्रकार से दिया गया है और इन्हें अपनाने से लोगों को आर्थिक, सामाजिक, और आध्यात्मिक स्तर पर लाभ मिलता है. इसके अलावा, टोटकों को अनुसार अपनाने से व्यक्ति का मानसिक संतुलन बना रहता है और उसके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं. अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है तो इसे मजबूत करने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए जान लें. 

1. बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन हरी मूंग दाल का दान करें. बुधवार के दिन केले का वृक्ष लगाएं और उसकी देखभाल करें. बुध ग्रह की पूजा करें और उन्हें नीले रंग की वस्तु अर्पित करें. बुधवार का व्रत रखें और हरी सब्जियां खाएं.

2. व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनें. पन्ना रत्न धारण करें और बुध यंत्र की पूजा करें. अपने व्यवसायिक स्थान पर हरे रंग का दीपक जलाएं.

3. नौकरी में तरक्की पाने के लिए हरे रंग की कलम से लिखें. बुधवार के दिन बुध ग्रह की स्तोत्र का पाठ करें. हरी वस्तुएं, जैसे कि हरा फल या हरी सब्जी, किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें. कार्यस्थल पर हरे रंग का पौधा रखें.

4. शिक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए हरे रंग की किताबें पढ़ें. बुध ग्रह के बीज मंत्र का जाप करें. हरे रंग की मोमबत्ती जलाकर पढ़ाई करें और बुधवार के दिन किसी विद्वान व्यक्ति से आशीर्वाद लें.

5. विवाह में सफलता प्राप्त करने के लिए हरे रंग के वस्त्र पहनकर विवाह समारोह में भाग लें. पन्ना रत्न की अंगूठी पहनें. बुध ग्रह के देवता की पूजा करें और हरे रंग का फूलों का हार पहनें.

सफलता प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आप कड़ी मेहनत करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें. इसके अलावा, लाल किताब में कई अन्य टोटके भी दिए गए हैं, जिनके बारे में आप अधिक जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से सलाह ले सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें- Power of Sanatan Dharma: सनातन धर्म की शक्ति क्या है? जानें इसका इतिहास और महत्व