Budhwaar Upay 2023 : बुधवार के दिन जरूर करें ये 5 आसान उपाय, बिजनेस में मिलेगी तरक्की

हिंदू पंचांग में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी- देवताओं को समर्पित है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Budhwaar Upay 2023

Budhwaar Upay 2023( Photo Credit : Social Media )

Budhwaar Upay 2023 : हिंदू पंचांग में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी- देवताओं को समर्पित है. अब ऐसे में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित है. वहीं, अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है,तो आपको मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आपके बिजनेस और नौकरी पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुधवार के दिन कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे. जिससे आपको भगवान गणेश के आशीर्वाद की प्राप्ति होगी और आपको सभी कष्टों से छुटकारा मिल जाएगा. इसके साथ ही आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी.

ये भी पढ़ें- Puja Vastu Tips 2023 : पूजाघर में इन नियमों को न करें अनदेखा, जीवन में आ सकती है बड़ी मुश्किलें 

1. बुधवार के दिन भगवान गणेश के साथ मां दुर्गा की भी करें पूजा

अगर आपको हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में आपको बुधवार के दिन मां दुर्गा की भी पूजा करना चाहिए. साथ ही दुर्गी चालीसा का पाठ करना चाहिए. ऐसा करने से मां दुर्गा की असीम कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी. 

2. भगवान गणेश की करें विधिवत पूजा 

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन इन्हें दूर्वा अर्पित करना चाहिए. साथ ही मोदक का भी भोग लगाना चाहिए. इससे आपको हर कष्ट से छुटकारा मिलेगा. 

3. इस दिन मूंग की दाल करें दान 

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन मूंग की दाल अर्पित करना चाहिए. इसके साथ ही हरे रंग के वस्त्र दान करना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. 

4. गाय को खिलाएं घास

बुधवार के दिन गाय को घास खिलाएं या फिर मेथी, पालक या फिर हरी सब्जियां खिलाएं. इससे ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है और 33 करोड़ देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. 

5. बुधवार के दिन इन मंत्रों का करें जाप

अगर आप कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो इन मंत्रों का जाप जरूर करें. इससे आपको मानसिक और शारीरिक तनाव से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. 

-ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!

-ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः!

-ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:

-प्रियंगुकलिकाश्यामं रूपेणाप्रतिमं बुधम। सौम्यं सौम्य गुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम।।

budhwar ke upay totke news nation videos Budhwar Ke Upay budhwar ke totke in hindi न्यूज़ नेशन budhwar ke upay in hindi Budhwaar Upay 2023 lord ganesha news nation live tv news nation live astro remedies