logo-image

Budh Vakri 2024: 2 अप्रैल से बुध चलेंगे उल्टी चाल, प्यार के मामले में ये 6 राशियां खा सकती हैं धोखा!

Budh Vakri Mesh Rashi 2024: ज्योतिष की मानें तो जल्द ही ग्रहों के राजकुमार बुध मेष राशि में वक्री वाले हैं. ऐसे में बुध वक्री होने से इन 6 राशियों को प्यार में धोखा मिल सकता है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 20 Mar 2024, 02:17 PM

नई दिल्ली :

Budh Vakri Mesh Rashi 2024: ज्योतिष की मानें तो ग्रहों के राजकुमार बुध  02 अप्रैल 2024 को सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर मेष राशि में वक्री होने वाले हैं. ज्योतिष में बुध ग्रह को संचार, बुद्धि, व्यवसाय और यात्रा का कारक माना जाता है. जब बुध ग्रह अपनी धुरी पर विपरीत दिशा में घूमता है, तो उसे बुध वक्री कहा जाता है. ज्योतिष में, बुध वक्री को कुछ चुनौतियों और बाधाओं का समय माना जाता है. बुध वक्री का प्रभाव सभी राशियों पर समान रूप से नहीं पड़ता है. कुछ राशियों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ सकता है, जबकि कुछ राशियों पर इसका कम प्रभाव पड़ सकता है. वहीं ज्योतिष की मानें तो बुध के वक्री होने से कुछ राशि वाले जातकों के प्रेम जीवन में मुश्किलें आने की संभावना है. आइए जानते हैं कहीं इन राशियों में आपकी राशि तो नहीं शामिल. 

इन 6 राशियों की लव लाइफ में आएंगी दिक्कतें

1. मेष राशि

बुध के वक्री होने से मेष राशि वाले जातकों के प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. इस दौरान इनके बीच गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. मन मुटाव हो सकता है. आप अपने साथी के व्यवहार से परेशान रहेंगे. कोशिश करें कि अपने साथी के लिए समय निकालें और खुलकर उनसे बातचीत करें. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के बीच गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं. आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. वृषभ राशि वाले जातकों के बीच कोई तीसरा आ सकता है. इस राशि वाले जातकों के लिए 
बुध की वक्री चाल परेशानियां पैदा कर सकती हैं. 

3. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की लव लाइफ में दूरियां हो आ सकती हैं. इस राशि के जातकों को तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है. कुल मिलाकर देखा जाए तो आपके लिए यह समय तनावपूर्ण बनी हुई है. 

4. कन्‍या राशि

बुध के वक्री होने से कन्या राशि वाले जातकों के जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. इस दौरान आपके साथी के साथ बहस हो सकती है. इसलिए कन्या राशि वाले जातकों को थोड़ा संभलकर चलना होगा. 

5. तुला राशि

आपके प्रेम जीवन में तनाव बना रहेगा. इस राशि के जातकों के पार्टनर के बीच दूरियां आ सकती हैं. आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. वाद-विवाद से दूर रहें. वैवाहिक जीवन में तनाव आ सकता है.

6. वृश्चिक राशि

बुध के वक्री होने से वृश्चिक राशि वाले जातकों के पार्टनर के बीच वाद-विवाद हो सकता है. वैवाहिक जीवन में परेशानियां आएंगी. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तों में दरार आ सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)