Budh Vakri 2024: 2 अप्रैल को बुध ग्रह चलेंगे वक्री चाल, जानें किन्हें मिलेगा धनलाभ

Budh Vakri 2024: ग्रहों का चाल बदलती है तो इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है. बुध ग्रह को ज्ञान और तरक्की का कारक ग्रह माना जाता है आइए जानते हैं बुध की 2024 में वक्री चाल कब होने वाली है और किन राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Budh Vakri 2024

Budh Vakri 2024( Photo Credit : social media)

Budh Vakri 2024: 2 अप्रैल 2024 को बुध ग्रह मेष राशि में वक्री चाल शुरू करेगा. यह वक्री चाल 29 अप्रैल 2024 तक चलेगी. बुध ग्रह ज्ञान, संचार, बुद्धि, और वाणी का कारक ग्रह है. इसलिए, इस वक्री चाल का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. वक्री बुध का अर्थ होता है कि जब बुध के गति किसी अन्य ग्रह के गति के समान नहीं होती है. जब बुध की मार्ग कथा का आधा भाग अन्य ग्रहों की मार्ग कथा के विपरीत होता है, तो उसे "वक्री बुध" कहा जाता है. इसे ज्योतिष विज्ञान में महत्वपूर्ण माना जाता है और यह ग्रहों के आलावा मनुष्य के जीवन पर भी प्रभाव डाल सकता है. किस राशि के लोगों को इस चाल से फायदा होने वाला है और किन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता है आइए जानते हैं.

सकारात्मक प्रभाव:

मिथुन, कन्या, और धनु राशि: इन राशियों के लिए बुध ग्रह मित्र ग्रह माना जाता है. इसलिए, इन राशियों के जातकों को बुध ग्रह की वक्री चाल से लाभ मिलने की संभावना है.

मेष राशि: यह वक्री चाल मेष राशि में शुरू होगी. इसलिए, मेष राशि के जातकों को नई शुरुआत करने का अवसर मिलेगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ और करियर में प्रगति मिलने की संभावना है.

नकारात्मक प्रभाव:

मकर राशि: मकर राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को रिश्तों में तनाव और झगड़े हो सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान और नौकरी में परेशानी हो सकती है.

बाकि सभी राशियों के लिए सामान्य प्रभाव ही नज़र आएगा. इस दौरान गलतफहमी और संचार में बाधाएं आ सकती हैं. यात्रा में देरी और रद्दीकरण हो सकता है.  निर्णय लेने में कठिनाई और भ्रम हो सकता है. मानसिक तनाव और चिंता बढ़ सकती है. 

उपाय: बुधवार को भगवान विष्णु और गणेश जी की पूजा करें. हरी सब्जियां दान करें. बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं. बुधवार को "ॐ बुं बुधाय नमः" मंत्र का जाप करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Read Also: Amarnath Yatra 2024: 2024 में कब से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, जान लें तारीख

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi budh vakri 2024 Religion Religion News 2024 budh vakri लोकसभा चुनाव 2024 vakri budh ka fal Budh ki vakri chal