logo-image

Budh Rashi Parivartan 2024: बुध गोचर से बना बुधादित्य राजयोग, ये राशि वाले लगाएंगे कमाई में ऊंची छलांग, जानें अपना हाल

Budh Rashi Parivartan 2024: बुध ग्रह आज कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं. बुध के इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं सभी 12 राशियों पर इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा.

Updated on: 20 Feb 2024, 02:37 PM

नई दिल्ली:

Budh Rashi Parivartan 2024: बुध जिन्हें बुद्धि, संचार और व्यापार का कारक माना जाता है, 20 फरवरी 2024 की सुबह 6 बजकर 01 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 7 मार्च 2024 की सुबह 9 बजकर 35 मिनट तक कुंभ राशि में ही रहेंगे. उसके बाद बुध, मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. कुंभ राशि में सूर्य और बुध की युति बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. बुध के इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. ऐसे में आइए जानते हैं सभी 12 राशियों पर इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस गोचर के दौरान कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवन के तमाम मोर्चों पर सफल रहेंगे. अपने काम में ज्यादा संतुष्टि महसूस करेंगे. बुध गोचर से आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा अस्थिर हो सकता है. इस दौरान आपको अपने रिश्तों में सावधानी बरतने की जरूरत है. परिवारवालों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. आपको अपने वाणी पर भी नियंत्रण रखना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बुध गोचर  बहुत शुभ फलदायी साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. धन की प्राप्ति होगी.व्यक्तिगत रूप से भी आपको खूब लाभ मिलेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. 

4,. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए बुध गोचर बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है. करियर के लिहाज से भी यह गोचर शुभ साबित होगा. व्यवसाय भी अच्छा चलेगा. धन लाभ होगा. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. 

5. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध गोचर बेहतरीन रहेगा. शिक्षा के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहेगा. छात्र-छात्रों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. आपको नई जानकारियां प्राप्त होंगी. आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे. आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. इस दौरान आपके काम का बोझ बढ़ सकता है. जीवनसाथी और दोस्तों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. 

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान सफलता मिलेगी. तुला राशि वाले जातकों के लिए बुध गोचर आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहेगा. धन लाभ होगा. बचत में वृद्धि होगी. कोई नया धन का स्रोत मिल सकता है. अपने परिवार के लिए कुछ नया खरीद सकते हैं.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. आपको कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है. कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चे बढ़ सकते हैं

9. धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा खर्चीला हो सकता है. इस दौरान आपको अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. आपको अपनी बचत का भी ध्यान रखना होगा. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

10. मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध गोचर थोड़ा अशुभ हो सकता है. इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. आपको अपनी प्रतिष्ठा का भी ध्यान रखना होगा. इस गोचर के दौरान किसी से भी बहस न करें. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध गोचर स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको कोई पुरानी बीमारी से मुक्ति मिल सकती है. आप ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए गोचर शुभ साबित होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Budh Gochar 2024: बुध गोचर इन 6 राशियों के लिए लेकर आया है ढेर सारी खुशियां, क्या ये आपकी राशि है?

Budh Gochar 2024: बुध गोचर इन 5 राशियों के लिए लाएगा तूफान, बढ़ेगी मुश्किलें, रहें बेहद सावधान