logo-image

Budh Gochar 2024: बुध का गोचर आज, इन जातकों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जानें सभी 12 राशियों पर होने वाले शुभ-अशुभ प्रभाव

Budh Gochar 2024: बुध ग्रह की स्थिति में बदलाव होने से सभी जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ बदलाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं बुध गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है

Updated on: 07 Jan 2024, 07:02 PM

नई दिल्ली:

Budh Gochar 2024: ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह आज यानी 7 जनवरी 2024 दिन रविवार को राशि परिवर्तन कर रहे हैं. ज्योतिष की मानें तो बुध ग्रह 7 जनवरी 2024 को धनु राशि में प्रवेश करेंगे. बुध आज रात  8 बजकर 53 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे.  इसके बाद 1 फरवरी 2024 को दोपहर 2 बजकर 22 मिनट तक धनु राशि में ही गोचर करते रहेंगे. ऐसे में बुध के धनु राशि में गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. तो आइए जानते हैं कि इस गोचर से आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है या नकारात्मक. 

1. मेष राशि

इस गोचर के दौरान मेष राशि वाले जातकों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. बुध गोचर आपके लिए ज्यादा कुछ खान नहीं रहने वाला है. सफलता पाने के लिए आपक कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. 

2. वृष राशि  

वृष राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. इस गोचर के दौरान आप  शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे. आर्थिक लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

3. मिथुन राशि 

मिथुन राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. धन लाभ होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. 

4. कर्क राशि  

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. इस दौरान धैर्य बनाकर रखें. 

5. सिंह राशि  

सिंह राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. छात्रों के लिए दिन शुभ है. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान आर्थिक लाभ मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. सेहत ठीक रहेगा. वाहन लेने का प्लान बना रहे हैं तो वाहन लेने का सपना पूरा होगा. 

7. तुला राशि  

तुला राशि वाले जातकों के लिए लाभ मिलेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कमाई का नया जरिया मिलेगा. सेहत ठीक रहेगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ में खुशियां आएंगी. 

8. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान फायदा मिलेगा. आपका बिजनेस अच्छा चलेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.  नौकरीपेशा जातकों के लिए समय शुभ है. सेहत में सुधार होगा. 

9. धनु राशि  

धनु राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. करियर में लाभ की प्राप्ति होगी. घर पर मांगलिक क्रायक्रम का आयोजन होगा. जीवन में यशसम्मान मिलेगा. 

10. मकर राशि  

इस गोचर के दौरान मकर राशि वाले जातक सावधान रहें. किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर लाभदायक साबित होगा. सेहत बेहतर रहेगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कोई का काम शुरू करने से पहले बड़ों की राय लें. सेहत ठीक रहेगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)