logo-image

Budh Gochar 2023: कल बुध करेंगे मिथुन राशि में गोचर, 5 राशि वालों को राजयोग के संकेत

Budh Gochar 2023 : दिनांक 24 जून यानी कि कल बुध मिथुन में प्रवेश करेंगे. वहीं यहां पहले से ही सूर्य बुध के साथ विराजमान हैं, जिससे बुधादित्या योग का निर्माण होने जा रहा है. ये दिनांक 8 जुलाई तक इसी राशि में रहेंगे.

Updated on: 23 Jun 2023, 11:14 AM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2023 : दिनांक 24 जून यानी कि कल बुध मिथुन में प्रवेश करेंगे. वहीं यहां पहले से ही सूर्य बुध के साथ विराजमान हैं, जिससे बुधादित्या योग का निर्माण होने जा रहा है. ये दिनांक 8 जुलाई तक इसी राशि में रहेंगे. बता दें, बुध जब भी राशि बदलते हैं, तब पत्रकारिता, शिक्षा, लेखन, वाणी और वकालत से जुड़े लोगों की शक्ति बढ़ जाएंगी. इन क्षेत्रों से जुड़े लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा. कामकाज के कारण स्थान परिवर्तन भी होने की संभावना है. बुध के राशि बदलने से पत्रकारिता, शिक्षा, लेखन, वाणी और वकालात से जुड़े लोगों की तर्क शक्ति बढ़ेगी। इन क्षेत्रों से जुड़े लोगों के जीवन में बड़े बदलाव होने के योग बन रहे हैं। कुछ लोगों के कामकाज में अचानक बदलाव होने की भी संभावना है. वहीं बात करें मिथुन राशि की, तो मिथुन में सूर्य के साथ बुध के होने से बुद्धि और ज्ञान बढ़ेगा. इन ग्रहों की चाल से आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि बुध के मिथुन राशि में प्रवेश करने से किस राशि के जातकों को लाभ होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - Chaturmas 2023: चातुर्मास में करें इन चीजों का दान, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

बुधादित्या योग बनने से इस राशि के जातकों को होगा लाभ 

1. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के लिए बुधादित्या योग शुभ माना जा रहा है. आपके धन वृद्धि के योग बनते दिख रहे हैं, आपके बौद्धिक क्षमता में विकास होगा. आपके कार्य में पहले से निखार आएगा. प्रमोशन के योग बन रहे हैं. व्यापारियों के लिए समय 
शुभ है. 

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुधादित्या योग करियर में लाभ लेकर आएगा. मीडिया, लेखन, कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत शुभ है. बुध गोचर आपके लिए शानदार रहने वाला है. 
 

3. सिंह राशि 
सिंह राशि के लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन लाभदायक साबित होगा. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी, अच्छे ऑफर मिल सकते हैं. जॉब में निर्णय लेने से पहले जरुर सोचें. पुराने निवेश से धन लाभ होगा. आय से स्त्रोत बढ़ेंगे. आपके लिए ये समय बहुत ही शुभ फल लेकर आया है. 

4. तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए बुध गोचर भौतिक सुख लेकर आया है. इस दौरान आपकी लव लाइफ में मजबूती आएगी. सम्माज में मान-सम्मान मिलेगा, व्यापारी वर्ग के लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है.

5. वृषभ राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए बुध गोचर नौकरी में प्रमोशन लेकर आया है. जॉब से संबंधित आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके लिए समय शुभ रहेगा.