News Nation Logo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपील पर प्रयागराज के सुन्नी जामा मस्जिद में बड़ा बदलाव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश के बाद प्रयागराज में सुन्नी जामा मस्जिद की तरफ से बड़ी पहल की गयी है.

Manvendra Singh | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 22 Apr 2022, 04:26:30 PM
mazid

Ramadan (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

रमज़ान (Ramadan)का महीने में जुमे की नमाज़ के वक़्त जब आप प्रयागराज (Prayagraj) में सुन्नी जमा मस्जिद पहुंचे तो उम्मीद करते हैं की आपके कान में अज़ान की आवाज़ के साथ आप कुछ नही सुन सकते, बड़े लाउड स्पीकर की आवाज़ में होने दुआओं और प्रार्थनाओं के चलते मस्जिद के आसपास भी कुछ सुनना आसान नही होगा. लेकिन जब हमारी टीम जमा मस्जिद पहुंची तो तस्वीर बदली हुई थी. बाहर से अंदाजा लगाना मुश्किल था की अज़ान के बाद जुमे की नमाज़ शुरू हो चुकी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अपील के यहां काफी कुछ बदल चुका था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील पर बड़ा बदलाव - 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आदेश के बाद प्रयागराज में सुन्नी जामा मस्जिद की तरफ से बड़ी पहल की गयी है, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने मस्जिद में लगे 6 में 4 स्पीकर उतार लिये है, बडी बात ये है कि ये सभी स्पीकर मस्जिद केऊपर लगे थे, जिसने अज़ान और दुआ-प्रार्थना की आवाज़ मस्जिद परिसर के बाहर बाज़ार और रिहायशी बस्ती तक जाती थी. मस्जिद की इंतजामिया कमेटी के लोगों ने व आम नमाज़ियों ने बताया कि अब मस्जिद के अंदर जो प्रार्थना होती है उसकी आवाज़ केवल मस्जिद परिसर के अंदर सुनी जा सकती है.

यह भी जानिए -  Horoscope Today 19th April 2022: इन राशियों के लोग आर्थिक मामलों में बरतें सावधानी, इन्हें मिलेगी मन मुताबिक नौकरी

बता दें, तमाम नमाज़ियों ने योगी (Yogi Adityanath) सरकार की इस पहल का स्वागत भी किया है. लोगों ने कहा की सरकार के बनाये सभी नियमों और कानून को मानने के लिए प्रतिबद्ध है. शहर और प्रदेश में अमन चैन कायम रहे इसके लिए वो पूरा सहयोग करने को तैयार है. मुस्लिम समाज हमेशा ऐसे मुद्दों को लेकर देश के साथ खड़ा हुआ है. और आज भो खड़ा रहेगा. लोगों ने कहा कि प्रयागराज गंगा-जमुनी तहजीब का शहर है और हम इस परंपरा को कायम रखेंगे. दावों की सच्चाई जाने के लिए हमारी टीम ऐन अज़ान और नमाज़ के समय मस्जिद परिसर में मौजूद थी.

 

First Published : 22 Apr 2022, 04:18:56 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.