logo-image

Baba Vanga Predictions 2024: बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, साल 2024 में रहें सावधान, आने वाला है ये बड़ा खतरा 

Baba Vanga Predictions 2024: ये साल किसी बड़े खतरे से कम नहीं होने वाला, अगर बाबा वेंगा की माने तो साल 2024 कई वजह से खतरनाक होने वाला है.

Updated on: 02 Jan 2024, 01:44 PM

नई दिल्ली:

Baba Vanga Predictions 2024: बुल्गारिया में रहने वाली फकीर और दृष्टिहीन महिला बाबा वेंगा अपनी भविष्यवाणियों के लिए विश्वभर में मशहूर हैं. इनकी बतायी कई भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं. बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था, ऐसा पढ़ने के मिलता है कि इनकी आंखों की रोशनी 12 वर्ष की उम्र में ही चली गई थी.  स्तन कैंसर के कारण इनकी मृत्यु 1996 में हुई. बाबा वेंगा ने मरने से पहले अपने अनुयायियों को 5079 तक की भविष्यवाणियां बताई थी. साल 2024 कैसा रहने वाला है ये जानने के रुचि हर नया साल आने से पहले सबको होती है. आपको बता दें कि बाबा वेंगा के अनुसार साल 2024 तबाही का साल होगा. वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि भारत आजाद होगा और उसका नेतृत्व एक संविधान सभा से चुने गए नेता द्वारा किया जाएगा. इसमें स्वराज्य के बाद भारत के नेतृत्व में विपक्ष का सकारात्मक भूमिका का उल्लेख भी था. उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, एक द्वितीय विश्वयुद्ध होगा जिसमें यूरोपीय देशों का पुनर्निर्माण होगा और रूस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा ये उन्होंने पहले ही बता दिया था. इसके अलावा वेंगा ने भविष्यवाणी की कि आने वाले युग में विश्व समृद्धि और शांति का होगा, और लोगों की आत्मा में सामंजस्य बना रहेगा. 

दुनिया में बढ़ेगा आर्थिक संकट का खतरा

आर्थिकतौर पर आने वाला साल खतरे का साल हो सकता है. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, विश्व में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है, युद्ध बढ़ेगा  और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता परिवर्तन के कारण दुनिया आर्थिक संकट से जूझ सकती है. साल 2024 में दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा सकती है जिसका असर आम जनजीवन पर सबसे ज्यादा नज़र आएगा. 

जैविक और रासायनिक हथियारों से मचेगी तबाही 

बाबा वेंगा ने साल 2024 की भविष्यवाणी करते हुए बताया था कि आने वाले साल 2024 में जैविक और रासायनिक हथियारों से तबाही मचेगी. साल 2024 में दुनिया सा सबसे बड़ा जैविक हथियार टेस्ट हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये कितना खतरनाक होगा शायद इस बात का अंदाज़ा आप इस समय ना लगा पाएं. इसे टेस्ट की वजह से मिट्टी से लेकर जल, पेड़-पौधों, प्राणियों और लोगों पर बुरा असर हो सकता है. जिससे जान माल की भारी हानि होगी. 

साइबर अटैक का खतरा

आने वाले साल 2024 में साइबर क्राइम अपने चरम पर होगी. विश्व में कई बड़े धोखे साइबर के जरिए दिए जाएंगे. साइबर हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे महत्वपूर्ण चीजों पर अटैक कर सकते हैं. जिससे ना सिर्फ व्यक्तिगत लोगों पर प्रभाव पड़ेगा बल्कि सरकारों और कई देशों पर भी इसका बुरा प्रभाव देखा जाएगा. 

ग्‍लोबल वॉर्मिंग का खतरा

महिला भविष्यवक्ता बाबा वेंगा के मुताबिक, साल 2024 में दुनिया के कुछ हिस्‍सों में ग्‍लोबल वॉर्मिंग की समस्या भी सामने आ सकती है. इसकी वजह से दुनिया में विषम हालात की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जीना मुश्किल हो सकता है. 

अगर बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी भी सच साबित होती है तो आने वाला साल किसी खतरे से कम नहीं होगा. आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहना होगा. पैसों को बचाने की सोचें. आर्थिक तंगी के समय में किसी भी तरह के लोन से बचें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)