logo-image

अयोध्या: देखिए इन तस्वीरों में राम मंदिर में कैसी होंगी मूर्तियां

भक्‍तों को सैकड़ों वर्षों से इसी क्षण का इंतजार था. आज हम आपको दिखाएंगे भगवान राम के वो रूप, जिसके दर्शन के लिए दुनिया तरस रही है.

Updated on: 27 Jul 2020, 03:46 PM

नई दिल्ली:

आखिरकार लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं का इंतजार खत्म होने को है. अयोध्‍या में भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बनने जा रहा है. भक्‍तों को सैकड़ों वर्षों से इसी क्षण का इंतजार था. आज हम आपको दिखाएंगे भगवान राम के वो रूप, जिसके दर्शन के लिए दुनिया तरस रही है.

श्रीराम मंदिर के गर्भगृह में पांच इंच के भगवान राम की मूर्ति स्‍थापित की जाएगी. भगवान राम के साथ उनके तीनों भाई भरत, लक्ष्मण और शत्रुघ्‍न की मूर्ति के अलावा भगवान हनुमान की भी मूर्ति स्थापित की जाएगी. इस स्‍वरूप का दर्शन करने के लिए भक्‍तों को तीन साल और इंतजार करना होगा.

ये मूर्ति अष्टधातु की बनी है. इस मूर्ती की पूजा 8 दशकों से की जा रही है. रामलाल की ये अनमोल धरोहर फिलहाल मानस भवन में विराजमान है. राम मंदिर में मुख्य विग्रह यही होगा. श्री रामजन्मभूमि में बन रहे भव्य राम मंदिर में आप रामलाल के बाल स्वरूप के दर्शन कर पाएंगे.

बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या के सभी मंदिरों से भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत का उत्सव मनाने के लिए चार और पांच अगस्त को मंदिर परिसरों की अच्छी तरह सफाई करके दीप जलाने को कहा है. सूत्रों ने शनिवार को कहा. मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या के दौरे पर थे