logo-image

Shaniwar Astrology: शनिवार को भूल से भी ना करें ये 5 काम, रातोंरात बर्बाद हो जाएंगे आप

Shaniwar Astrology: शनिदेव को कुछ लोग बेहद कठोर मानते हैं लेकिन ऐसा नहीं है शनिदेव न्यायप्रिय है और अगर आप कुछ गलत नहीं करते तो उनकी कृपा आप पर बनीं रहती हैं. शनिवार के दिन ऐसा क्या ना करें कि आपको इसके बुरा परिणाम झेलने पड़ें आइए जानते हैं.

Updated on: 14 Jul 2023, 06:00 PM

नई दिल्ली:

Shaniwar Astrology: कहते हैं जिस पर शनिदेव की कृपा बन जाए वो मालामाल हो जाता है और जिस पर न्यायाधीश माने जाने वाले शनिदेव की क्रूरदृष्टि पड़ जाए वो रातोंरात कंगाल हो जाता है. मेहनत ही सफलता की कुंजी है और शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो मेहनत करें, किसी का बुरा ना सोचें, किसी का बुरा ना करें और सबकी इज्जत करें. ऐसा करने वालों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है. लेकिन कई बार हम जाने अनजाने ऐसी भूल कर बैठते हैं जिसके हमें बुरे परिणाम झेलने पड़ते हैं. ऐसी कौन सी गलतिया हैं जिसे आपको शनिवार के दिन करने से बचना चाहिए. अगर आप जीवन में सफलता चाहते हैं तो आज ही इन बातों को गांठ बांध लें और फिर भूल से भी कभी ये काम ना करें. 

काले रंग का इस्तेमाल

काले रंग का इस्तेमाल करने से शनिवार को परहेज करें. ना काले रंग के कपड़े पहनें और ना ही खरीदें. इस दिन काले जूते खरीदने से जीवन में असफलता और रुकावटों का मुंह देखना पड़ता है. 

लोहे का सामान

लोहा शनि की धातु है, इसलिए ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन लोहा खरीदने से शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं. जिसका बुरी परिणाम आपको भोगना पड़ता है. या यू समझ सकते हैं कि कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होती है. 

कर्जा बढ़ाती है ये गलती

कहते हैं शनिवार के दिन अगर आप नमक या लकड़ी का कोई भी सामान खरीदते हैं तो इससे आपके घर के ऊपर कर्जा बढ़ता है. ऐसा करने से बचें. 

भूल से भी इस्तेमाल ना करें सरसों का तेल

शनिवार को सरसों के तेल का दान करते हैं और शनिदेव की मुर्ति पर भी इसे चढ़ाते हैं ऐसे में इस दिन सरसों के तेल का इस्तेमाल वर्जित माना गया है. ना तो खाने में और ना ही मालिश में सरसों का तेल शनिवार को इस्तेमाल करें. 

दरिद्रता दिलाती है ये गलती

ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन काले तिल या झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता आती है और घर में क्लेश के आसार बने रहते हैं. 

तो आप अगर शनिवार को इन बातों का ध्यान रखते हैं तो आप पर जीवनभर शनिदेव की कृपा बनीं रहती है. शनिदेव का दिल जीतना मुश्किल नहीं है बस अच्छे कर्म करते जाइए बाकि वो सब देख लेते हैं. उन्हें नाराज़ करने की गलती भूल से भी ना करें नहीं तो आपको जीवनभर पछताना पड़ सकता है. 

ये जानकारी ज्योतिष्शास्त्र के आधार पर है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.