logo-image

Astrology 2022 : जीवनसाथी के लिए सबसे लकी मानी जाती हैं इस नाम की लड़कियां, जानें ये खास बातें

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे नाम का महत्त्व अलग-अलग है

Updated on: 11 Nov 2022, 11:07 AM

नई दिल्ली:

Astrology 2022 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे नाम का काफी महत्मव होता है, क्योंकि नाम के उच्चारण से ही हमारे ग्रहों की चाल पर निर्भर करती है. वहीं किसी भी व्यक्ति को अगर आप जानना चाहते हैं तो सबसे पहले हम उसके नाम से ही जानते हैं, क्योंकि नाम हमारे व्यक्तित्व पर खास असर डालता है. महज नाम जानकर ही हम संबंधित शख्स का भविष्य और उसके स्वाभाव के बारे में जान सकते हैं. तो आइए इस लेख के जरिए जानते हैं कि, जीवनसाथी के लिए कौन सी नाम की लड़की सबसे खास मानी जाती है. वह जिस किसी के भी जीवन में होती हैं, खुशियां और सकारात्मकता लाती हैं. 

इन अक्षरों वाली लड़कियां होती हैं खास

1-'अ' नाम की लड़कियां
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार जिसका नाम 'A'यानी की 'अ' से शुरू होता है, वह लड़कियां बहुत किस्मत वाली होती हैं. जीवनसाथी के लिए सबसे खास और बेहद लकी होती हैं. इस अक्षर की लड़की प्रेम-प्रसंग के मामले में भी सबसे खास होती है. अ से शुरू होने वाले नाम की लड़कियों के लिए कहा जाता है कि, वे अपने पार्टनर का सहारा बनती हैं. लेकिन थोड़े गुस्से वाली होती हैं. इनका झुकाव आध्यात्म की ओर ज्यादा होता है, पूजा-पाठ में सबसे आगे रहती हैं.

2- 'प' नाम की लड़कियां 
इस नाम की लड़कियां काफी संघर्ष करने वाली और मेहनती होती हैं. ये हर परिस्थिति में अपने जीवनसाथी का साथ देती हैं. इनका स्वाभाव बेहद शांत होता है. शांत वातावरण ज्यादा पसंद करती हैं. ये दूसरों की मदद करने में सबसे आगे रहती हैं, जिनके भी जीवन में ये होती हैं, उनका जीवन सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखती है.  

ये भी पढ़ें-Maa Laxmi : माता लक्ष्मी का बनने जा रहा है खास संयोग, करें ये काम

3- 'स' या 'श' नाम की लड़कियां
जिन लड़कियों का नाम सा या श अक्षर से शुरू होता है, वह घर में धन-धान्य में वृद्धि लेकर आती हैं. इनके जीवन में कभी पैसों की कोई कमी नहीं होती है. इस अक्षर की लड़की परिवार को सहज-सरल भाव से लेकर चलती हैं, इनके अंदर कभी ईर्ष्या वाली भावना नहीं होती है, ससुराल पक्ष वाले लोग इनसे हमेशा खुश रहते हैं.

(नोट- ये तथ्य मीडिया रिपोर्ट्स और मान्यताओं पर आधारित है. कुछ मामलों में कुंडली और भाग्य के मुताबिक बदलाव हो सकते हैं. न्यूज नेशन इसको लेकर कोई दावा नहीं करता.)