logo-image

ऐसे होगा नई बहू का गृह प्रवेश, तो घर में कभी नहीं होगा क्लेश

जब आपके द्वार पर बारात आती है या आप नई बहू का स्वागत पहली बार घर पर कर रहे होते हैं या फिर नन्हा मेहमान जब घर में आता है तो कई बार जाने अनजाने में बुरी नज़र लग जाती है. बुरी बलाएं खुशियों से दूर रहें इसके लिए बस आप तोरण का ये उपाय करें.

Updated on: 05 Oct 2023, 09:49 AM

नई दिल्ली:

शादी के बाद जब पहली बार नई बहू घर में आती है तो उस पर सबकी निगाहें टिकी होती है. कुछ लोग इसे अच्छी नज़र से देखते हैं तो कुछ लोगों की बुरी नज़र बहू रानी को आते ही बीमार कर देती है. बिना वजह घर में क्लेश होने लगते हैं. बहू की घर के अन्य सदस्यों से नहीं बनती, इसकी वजह कई  बार बुरी नज़र भी होती है. एक लड़की अपने घर से जब ससुराल में आती है तो वो सबसे मधुर रिश्ते ही बनाना चाहती है लेकिन उसमें अचनाक अगर चिड़चिड़ापन आ रहा है, वो बीमार हो रही है या फिर उसका घर में लोगों से मनमुटाव चल रहा है तो आपको इसका समाधान बहू को घर में लाने से पहले ही कर लेना चाहिए.

बहू पहली बार घर आ रही है तो...

बहू का स्वागत कर रहे हैं तो घर के मेन डोर पर कौन सी तोरण आपको लगानी चाहिए ये भी इम्पोर्टेंट है. देखिये शादी ब्याह के समय किसी ना किसी की बुरी नज़र तो लग ही जाती है. फिर जब आपकी बहू सीधा ऐसे ही घर मे आ जाए तो हो सकता है कि परेशान हो, तो आप अपनी बहू का स्वागत जब करें को दरवाज़े पर नींबू मिर्ची जरुर लटकाएं इसके अलावा आप अशोक के 7 पत्तों की तोरण बनाकर दरवाज़े पर लगाएं इससे वैवाहिक जीवन की खुशियों के साथ शुरुआत होगी.

बारात का स्वागत करने वाले हैं तो...

बारात का स्वागत तो धूमधाम से होता है लेकिन ये वो पल होते हैं जब आपको शुभ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में आपकी बारात के साथ आपके घर में सिर्फ खुशियां ही आएं इसके लिए जिस दरवाज़े से बारात आपके घर आ रही हो उस दरवाज़े पर आप अशोक के पत्तों से बनीं तोरण जरुर लगाएं.

अशोक के पत्ते बहुत ही पवित्र होते हैं. अशोक का मतलब होता है जो शोक मुक्त हो. यानि आपकी बारात जब अशोक के पत्तों वाली तोरण के नीचे से आपके घर मे एंटर करेगी तब आपके चारों ओर सिर्फ सुख समृद्धि और खुशियां ही होंगी.

नवजात शिशु पहली बार घर ला रहे हैं तो...

बच्चा पैदा हुआ है और आप उसे लेकर पहली बार घर आ रही हैं तो घर के मुख्य द्वार पर आम के पत्तों को मौली में पिरोकर बंदनवार के रूप में लगवाएं ये बहुत ही शुभ होता है....

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)