News Nation Logo
Banner

Cloves (Laung) Jyotish Upay For Grih Kalesh: एक लौंग का टुकड़ा जड़ से काट सकता है आपके घर का तनाव, पहुंचा सकता है आपको सौभाग्य के द्वार

लौंग के कुछ ऐसे चमत्कारी ज्योतिष उपाय हैं जिन्हें करने से आपके घर का भयंकर से भयंकर कलेश न सिर्फ दूर हो सकता है बल्कि ये उपाय आपको भारी धनलाभ भी पहुंचा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 May 2022, 12:44:18 PM
एक लौंग का टुकड़ा जड़ से काट सकता है आपके घर का तनाव

एक लौंग का टुकड़ा जड़ से काट सकता है आपके घर का तनाव (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Cloves (Laung) Jyotish Upay For Grih Kalesh: रसोई में ऐसी कई खाने की चीजें या मसाले होते हैं जिनका औषधि के रूप में इस्तेमाल सेहत को जबरदस्त लाभ पहुंचाता है. इसके अलावा, कुछ मसालों को तो पाठ पूजा में भी शुभता के लिए प्रयोग में लाया जाता है. वहीं, इन मसालों के ज्योतिषीय उपाय भी बेहद लाभकारी माने जाते हैं. उन्हीं में से एक है लौंग. लौंग के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय हैं जिन्हें करने से आपके घर का भयंकर से भयंकर कलेश न सिर्फ दूर हो सकता है बल्कि ये उपाय आपको भारी धनलाभ भी पहुंचा सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: Shagun Lifafa: शगुन के लिफाफे में इसलिए दिया जाता है 1 रुपए का सिक्का, ये है खास वजह

1. आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए
जिन लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, वे लोग 7 लौंग और सात काली मिर्च के दानों को अपने सिर पर घुमाकर किसी ऐसी जगह फेंक आएं जहां किसी का आना जाना ना होता हो। आपको लौंग और काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंकना है. ध्यान रखें कि इन्हें फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें.

2. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए
जीवन में नकारात्मक ऊर्जा की प्रवेश से सभी कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होती हैं. ऐसे में प्रतिदिन सुबह घर के मंदिर में आरती करते वक्त दीपक में दो लौंग के टुकड़े डाल दें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है.

3. धन लाभ के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार अथवा शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती करें. इस उपाय को करने से संकटमोचन की कृपा से आर्थिक लाभ होने की मान्यता है.

4. घर के क्लेशों से मुक्ति पाने के लिए
जिस घर में कलह-क्लेश होते हैं और परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव रहता है वहां लक्ष्मी जी का वास नहीं माना जाता. इसलिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रतिदिन सुबह देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग को जलाने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

First Published : 01 May 2022, 12:44:18 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.