logo-image

Astro Tips: क्या वास्तु के अनुसार शुक्रवार के दिन प्रोपर्टी खरीदनी चाहिए या नहीं?

Astro Tips: वैदिक ज्योतिष और ग्रहों के आधार पर, शुक्र ग्रह धन, सौंदर्य, और सुख का प्रतीक माना जाता है. इसलिए, शुक्रवार को शुक्र ग्रह का दिन माना जाता है और इस दिन प्रोपर्टी खरीदने का महत्व भी है. शुक्रवार को प्रोपर्टी की खरीद करने से संपत्ति में...

Updated on: 01 Mar 2024, 11:25 AM

नई दिल्ली :

Astro Tips: वैदिक ज्योतिष और ग्रहों के आधार पर, शुक्र ग्रह धन, सौंदर्य, और सुख का प्रतीक माना जाता है. इसलिए, शुक्रवार को शुक्र ग्रह का दिन माना जाता है और इस दिन प्रोपर्टी खरीदने का महत्व भी है. शुक्रवार को खरीदी गई प्रोपर्टी में धन और सौंदर्य की वृद्धि होती है, जिससे निवेशकों को लाभ होता है. शुक्रवार को प्रोपर्टी की खरीद करने से संपत्ति में वृद्धि होती है, साथ ही घर की सजावट और सुविधाओं में भी सुधार होता है. इसके अलावा, यह दिन प्रेम और संबंधों में भी सुख-शांति और समृद्धि लाता है, जिससे नए घर में खुशहाली बनी रहती है. इसलिए, शुक्रवार को प्रोपर्टी खरीदने का महत्व वैदिक ज्योतिष के अनुसार उपयुक्त होता है, और यह लोगों को धन, सौंदर्य, और सुख की प्राप्ति में मदद करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार का दिन प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ नहीं माना जाता है. इसके कुछ कारण हैं:

मां लक्ष्मी: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. माना जाता है कि इस दिन धन-संपत्ति से जुड़े काम नहीं करने चाहिए, क्योंकि इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

शुक्र ग्रह: शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह को भी समर्पित होता है. शुक्र ग्रह भौतिक सुखों का कारक माना जाता है, इसलिए इस दिन प्रॉपर्टी खरीदने से भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन धन-संपत्ति में कमी हो सकती है.

नक्षत्र: शुक्रवार को कई नक्षत्र होते हैं जो प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं.

वास्तु: वास्तु शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार का दिन प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ नहीं माना जाता है.

लेन-देन: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार का दिन लेन-देन के लिए भी शुभ नहीं माना जाता है.

अन्य: शुक्रवार का दिन मां संतोषी को भी समर्पित होता है. माना जाता है कि इस दिन मां संतोषी की पूजा करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं, इसलिए इस दिन प्रॉपर्टी खरीदने के बजाय मां संतोषी की पूजा करना बेहतर होता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार का दिन प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ नहीं माना जाता है. यदि आप प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो किसी अन्य शुभ दिन का चयन करना बेहतर होगा. आप शुक्रवार को प्रॉपर्टी खरीदने के लिए मजबूर हैं, तो आप कुछ उपाय करके शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं. शुक्रवार को प्रॉपर्टी खरीदने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह ले सकते हैं. आप शुक्रवार को प्रॉपर्टी खरीदने के बाद मां लक्ष्मी और मां संतोषी की पूजा कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र एक ज्योतिषीय शास्त्र है और इसके नियमों का पालन करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. यदि आप शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी खरीदने से वास्तु दोष से बचना चाहते हैं, तो उपरोक्त सुझावों का पालन करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)