logo-image

Astro Tips For Lota: मंदिर जाते समय लोटे का घर से भरकर ले जाना लाता है ये शुभ संकेत, पूजा से जुड़ी इन बातों को कभी न करें नजरंदाज

Astro Tips For Lota: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मंदिर जाते समय घर से जल भरकर लोटा लेकर जाना चाहिए. ऐसा करना न सिर्फ आपके घर में आ रही परेशानियों को ख़त्म करता है बल्कि इसके और भी कई लाभ हैं.

Updated on: 29 Jul 2022, 10:38 AM

नई दिल्ली :

Astro Tips For Lota: जीवन को सफल बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताई बातों को पालन जरूरी है. घर में सकारात्मकता लाने और परिवार का महौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्य है. वास्तु में मंदिर को लेकर कुछ नियमों का जिक्र किया गया है. अगर इन बातों या नियमों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. साथ ही, व्यक्ति को पूजा का पूरा फल भी प्राप्त नहीं होता. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 4 सिचुएशन्स में घुट घुट कर जीता है कोई भी इंसान, बद से बदतर होता चला जाता है जीवन

अलग रखें पूजा के कपड़े
वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा के कपड़ों को अन्य कपड़ों से अलग ही रखना चाहिए. पूजा के समय पहने जाने वाले कपड़ों को सिर्फ पूजा के लिए उठाकर ही रखना चाहिए. इससे कई तरह के लाभ होते हैं. कहते हैं कि इन कपड़ों को पहनकर भोजन नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं, इन कपड़ों को पहन कर सोने भी मना होता है. पूजा के अलग कपड़े होने से उसमें पॉजिटिव एनर्जी भर जाती है.     

घर में संध्या के समय जरूर जलाएं दीपक
वास्तु जानकारों का कहना है कि शाम के समय दीपक को जलाकर पूरे घर में घुमाया जाए, तो घर की निगेटिव ऊर्जा नष्ट हो जाती है. इतना ही नहीं, इससे पॉजिटिविटी आती है. इसलिए शाम के समय घर में दीपक अवश्य जलाएं. इससे कुछ ही दिनों में घर में से नकारात्मकता का नाश होगा. 

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2022 Shiv Parvati Milan and Puja Thali: हरियाली तीज पर हुआ था शिव-पार्वती का पुनर्मिलन, व्रत में इस तरह से सजाएं पूजा की थाली

घर से ही लेकर जाएं जल
कई बार लोग मंदिर दर्शन के लिए जाते हैं, तो घर से खाली हाथ चले जाते हैं. मंदिर से ही जल लेकर भगवान को अर्पित करते हैं. लेकिन वास्तु में इसे गलत बताया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि मंदिर जाते समय घर से जल भरकर लोटा लेकर जाना चाहिए. ऐसा करने से घर में कंगाली नहीं आती. वहीं, मंदिर से वापस आते समय भी जल भरकर ही लाना चाहिए. अगर आप खाली लोटा लाते हैं, तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. और व्यक्ति को पैसों की कमी हो जाती है.