logo-image

Astro Tips 2023 : नौकरी-व्यापार में आ रही है परेशानी, तो बरगद के पत्तों से करें ये उपाय

हिंदू धर्म में हर दिन कोई न कोई देवी-देवता को समर्पित दिन है.

Updated on: 17 Jan 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली :

Astro Tips 2023 : हिंदू धर्म में हर दिन कोई न कोई देवी-देवता को समर्पित दिन है. वहीं मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन को मंगल का प्रतिनिधित्व होता है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह के कुछ उपायों के बार में बताएंगे, जिसे करने से अगर आपके काम में अड़चने आ रही है, इसके अलावा अगर आपके नौकरी और व्यापार में कोई परेशानी आ रही है, तो हनुमान जी की पूजा करने से ठीक हो जाते हैं. सनातन धर्म में पेड़-पौधों का भी जिक्र सुनने को मिलता है, जो हमारे किस्मत चमका सकती हैं. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में बरगद के पत्तों के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपको कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती है.

ये भी पढ़ें-Shattila Ekadashi 2023: कल षट्तिला एकादशी के दिन भूलकर भी न करें ये काम, भगवान विष्णु हो जाएंगे नाराज

नौकरी और व्यापार के लिए करें ये उपाय 
अगर नौकरी और व्यपार में आपको कोई परेशानी आ रही है या फिर आपके जीवन से आर्थिक तंगी जाने का नाम नहीं ले रहा है, तो मंगलवार और शनिवार के दिन वट वृक्ष पर हल्दी और केसर चढ़ाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. ऐसी मान्यता है कि अगर आपके व्यापार और नौकरी में कोई भी बाधा आ रही है, तो वह भी खत्म हो जाती है. 

अगर आपके जीवन में आ रही है लगातार परेशानियां
अगर आपके जीवन में लगातार परेशानियां आ रही हैं, तो हर शाम को बरगद के पेड़ के नीचे शुद्ध घी का दीपक जलाएं और भगवान विष्णु का ध्यान करें. ऐसी मान्यता है कि आपकी सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. 

नकारात्मकता को दूर करने के लिए करें ये उपाय 
अगर आपके घर हमेशा नकारात्मकता बनी रहती है, जैसे की हमेशा कलह-कलेश, बाधा उत्पन्न होती रहती है, तो अमावस के दिन एक नारियल लाल कपड़े में लपेटकर पूरे घर में घुमाएं और बरगद पर ले जाकर टांग दें, इससे आपको नजरदोष से भी मुक्ति मिलेगी. 

अगर आपका कोई काम बनते-बनते बिगड़ जाता है
अगर आपका कोई बनते-बनते बिगड़ जाता है, तो बरगद के पत्ते पर अपनी इच्छा लिखकर रविवार के दिन उसे बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें, इससे आपके सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे.