logo-image

Astro Tips 2023 : घर के मुख्य द्वार पर लगाएं मात्र ये 3 पौधे, पैसों की नहीं होगी कभी कमी

Astro Tips 2023 : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ही खास महत्व है. घर की साज-सजावट से लेकर वास्तु का विशेष ध्यान दिया जाता है. इसी तरह घर में पौधे को लेकर भी कई वास्तु नियमों के बारे में बताया गया है.

Updated on: 23 Jun 2023, 07:57 AM

नई दिल्ली :

Astro Tips 2023 : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ही खास महत्व है. घर की साज-सजावट से लेकर वास्तु का विशेष ध्यान दिया जाता है. इसी तरह घर में पौधे को लेकर भी कई वास्तु नियमों के बारे में बताया गया है. घर में पौधों को लगाने से घर का वातावरण अच्छा और शुद्ध रहता है साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है. लेकिन पीपल जैसे पेड़ भी बताए गए हैं, जिसे घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है. ज्योतिष में कई पौधों के बारे में जिक्र किया गया है, जिन्हें घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में मां लक्ष्मी की वास होता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में 3 ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे, जिसे घर में लगाने से घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें - Gupt Navratri 2023 : अगर विवाह में आ रही है अड़चनें, तो गप्त नवरात्रि में जरूर करें उपाय

घर में लगाएं मात्र ये 3 पौधे और देंखे चमत्कार 

1. घर में लगाएं शमी का पौधा 
सनातन धर्म में घर के मुख्य द्वार के बाईं तरफ शमी का पौधा लगाना चाहिएय ये बहुत ही शुभ माना गया है. घर के मुख्य द्वार में शमी का पौधा लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी भी होती हैं. शमी के पौधे लगाने से घर में सकारात्मकता का संचार भी होता है. 

2. मनी प्लांट लगाएं 
मनी प्लांट घर में लगाने से घर में मां लक्ष्मी की वास होता है. इस पौधे को घर में लगाने से धन आकर्षित होता है. इस प्लांट को घर के मुख्य द्वार पर लगाएं. बस इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे की टहनियों को कबी जमीन पर न छुने दें. इससे चारों तरफ से ऊपर की तरफ बांध दें. इससे आपके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

3. केला के पौधे लगाएं
घर के पीछे केले के पौधे को लगाना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है और घर की सुख-समृद्धि बढ़ती है. घर में केले के पौधे को लगाने का बहुत ही खास महत्व है. इससे हमेशा घर की बरकत होती है और परिवार में आपसी माहौल बना रहता है.