logo-image

Astro Tips 2023 : आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो आटे के इन उपायों को जरूर अपनाएं

रसोईघर में खाने-पीने के हर व्यंजन उपलब्ध होते हैं.

Updated on: 17 Jun 2023, 08:51 AM

नई दिल्ली :

Astro Tips 2023 : रसोईघर में खाने-पीने के हर व्यंजन उपलब्ध होते हैं. जिनका उपयोग हम अपने जीवन में आ रही समस्याओं का समाधान के लिए करते हैं, वहीं वैदिक शास्त्र में इन सभी चीजों का इस्तेमाल से ना सिर्फ समस्याएं दूर होती हैं, बल्कि आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गेहूं के आटे के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिसे करने से आपके जीवन में आ रही सभी समस्यां दूर हो जाएंगी, साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि का भी वास होगा. 

ये भी पढ़ें - Adhik Maas 2023: जानें कब से शुरू हो रहा है अधिक मास, घर में सुख-शांति का वास

गेहूं के आटे के करें ये उपाय 

1.आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो करें ये उपाय
ज्योतिष शास्त्र में अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं औऱ आपके पैस कभी पैसे टिकते नहीं है, तो गेहूं का आटा पिसवाने से पहले उसमें काले चने, तुलसी और दो रेशे केसर को डालकर पिसवाएं. फिर इस आटे का रोटी बनाएं और बाद भोजन को घर के सभी सदस्यों को दें. इससे पैसों से संबंधित परेशानियों से आपको मुक्ति मिल जाएगी और घर का माहौल अच्छा बन जाएगा. 

2. घर में पैसे लगेंगे टिकने
अगर आपके पैसे आ तो रहे हैं, मगर टिक नहीं पाते हैं. तो इसके लिए गेहूं के आटे में थोड़ी सी हल्दी मिलाएं और अब इस आटे को गुरुवार के दिन किसी गाय को खिला दें. इन उपायों से आपके घर कभी धन की कमी नहीं होगी. साथ ही घर से नकातात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगा. 

3. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय 
शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप कर्ज में डूबे हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आटे की रोटी बनाकर उसमें सरसों का तेल लगाएं, अब रोटी को शनिवार के दिन काले कुत्ते को खिला दें. इस उपाय को करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी और आपकी सभी मनोकामना भी पूरी हो जाएगी. 

4. आटे के इस उपाय से सभी परेशानी होगी दूर 
अगर आप किसी तरह की आर्थिक समस्या से परेशान हैं, तो हर शनिवार को सुबह 10 बजे आटे या मिट्टी का घी लेकर पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं. इससे आपको धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी.