logo-image
लोकसभा चुनाव

Astro Tips 2022 : पीतल के बर्तन के ये चमत्कारी उपाय, आपको बनाएंगे धनवान

पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल भारत में कई वर्षों से किया जा रहा है

Updated on: 19 Nov 2022, 02:17 PM

नई दिल्ली :

Astro Tips 2022 : पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल भारत में कई वर्षों से किया जा रहा है. पहले लोग पीतल के बर्तन में ही खाना खाया करते थे. यही नहीं  पूजा-पाठ के लिए भी मध्यमवर्गीय लोग सोने या चांदी के विकल्प के रूप में पीतल का ही इस्तेमाल करते थे. साइंटिफिकली देखा जाए तो पीतल के बर्तन में खाना या पानी पीने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है. वहीं बात करें ज्योतिष मान्यता की तो पीतल के बर्तन हमारी जिंदगी बदल सकते हैं. पीतल के बर्तन हमारी किस्मत चमका सकते हैं. पीतल के बर्तन इस्तेमाल करने के कई तरह के फायदे हैं. ऐसे में आज जानते हैं कि पीतल के बर्तन हमारे लिए कितने फायतदेमंद हैं, इसके क्या-क्या उपाय हैं, जिससे जो हमारी किस्मत चमका सकते हैं.

पीतल के बर्तन से करें ये उपाय

- माना जाता है कि, पीतल के बर्तन में भगवान बृहस्पति विराजते हैं. जिनकी भी कुंडली में बृहस्पति दोष हो  तो उस व्यक्ति को पीतल के बर्तन खासतौर से इस्तेमाल करना चाहिए.

-पीतल के कलश में जल भरकर सूर्य देवता को अर्घ्य देना चाहिए, ऐसा करने से मांगलिक दोष से मुक्ति मिलेगा.

- घर में सुख-शांति, समृद्धि और कुशल परिवार की कामना चाहते हैं, तो आपको भगवान कृष्ण को पीतल के दीये में शुद्ध घी से आरती करनी चाहिए.

- पीतल के बर्तन जरूरतमंदों को दान करें, इससे आपके घर दरिद्रता नहीं आएगी.

- पीतल के कलश में चने भरकर भगवान विष्णु को अर्पित करें, इससे आपके सारे काम मंगलमय होंगे.

- माता लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन पीतल के दीये से आरती करनी चाहिए, इससे धन-वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें-Vivah Muhurat 2022: शुरू हो रहे हैं विवाह के शुभ योग, जानें दिसंबर तक के अच्छे मुहूर्त

- अगर आपका कोई काम है लंबे समय से अधूरा हो तो आप पीतल के कटोरे में दही भरके उसे पीपल के पेड़ के नीचे रख दें, इससे आपके सारे काम समय के साथ पूरे हो जाएंगे.