logo-image

Astro Tips 2022 : भूलकर भी ना लें ये चीजें उधार, वरना जीवन में परेशानी कभी नहीं छोड़ेगी आपका पीछा

लोग आसानी से एक-दूसरे को उधार में चीजें दे देते हैं

Updated on: 30 Nov 2022, 03:10 PM

नई दिल्ली :

Astro Tips 2022 : लोग आसानी से एक-दूसरे को उधार में चीजें दे देते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि हम रुमाल ,घड़ी, किताब, और अन्य चीजें उधार में दे देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, इन सब चीजों को उधार देने से आपको कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. अनजाने में अगर आप किसी को कुछ भी उधार दे रहे हैं, तो उधार देने से बचना चाहिए, इससे आपके जीवन में नकारात्मक असर पड़ता है. किसी को उधार देने का मतलब है कि आप अपना गुण उसको उधार दे रहे हैं. ऐसा करने से आपको जीवन में कभी सफलता नहीं मिलेगी. उधार स्वास्थ्य पर भी खास असर डालता है. तो ऐसे में आइए जानते हैं कि हमें ऐसी कौन सी चीज है, जो हमें दूसरों को कभी उधार नहीं देना चाहिए.

इन चीजों को भूलकर भी न दें उधार

1- कलम ना दें उधार
कलम कभी किसी को उधार नहीं देना चाहिए, इससे आपके आर्थिक स्थिति में संकट देखने को मिल सकता है.वहीं अगर आप किसी को कलम दान कर रहे हैं, तो आप कर सकते हैं. मगर कलम किसी को उधार नहीं देना चाहिए.

2-घड़ी ना दें उधार
घड़ी किसी को उधार नहीं देनी चाहिए. इससे आपके आर्थिक स्थिति पर असर पड़ता है. घर से सुख-समृद्धि चली जाती है. 

3- शादी के लिए किसी को पैसे उधार ना दें
अगर आप शादी के लिए किसी को पैसे दे रहे हैं, तो आप उसकी जगह शादी में कोई व्यवस्था करा दें. ऐसी मान्यता है कि शादी में अगर आप किसी को उधार दे रहे हैं, तो इससे आपके ऊपर कर्ज की समस्या आ सकती है. 

4-किताब ना दें उधार
कहते हैं ज्ञान बांटने से ही बढ़ता है, लेकिन वहीं अगर आप किसी को किताब उधार दे रहें हैं, तो उधार देने से बचना चाहिए, अगर आपका कोई मित्र आपसे किताब मांग रहा है, तो तो आप उसे नई किताब खरीदकर दे दें.

5-इस्तेमाल किए गए कपड़े ना दें उधार
अक्सर आपने देखा होगा, हम एक दूसरे से जो कपड़े पसंद आ जाते हैं, तो हम उस कपड़े को मांग कर पहन लेते हैं, कपड़े का संबंध सूर्य देवता से है. दूसरे के कपड़े पहनने से शुक्र ग्रह कमजोर होने की संभावना होती है, इसलिए कभी अपने कपड़े किसी को उधार ना दें.