logo-image

Astro Benefits Of Gud: मिठास के साथ भाग्य से भी जुड़ा है गुड़, जानें कैसे बनाता है धनवान

आमतौर पर गुड़ सभी के घरों में होता है.

Updated on: 03 Feb 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली :

Astro Benefits Of Gud: आमतौर पर गुड़ सभी के घरों में होता है. इसका उपयोग भोजन से लेकर पूजा-पाठ के लिए भी किया जाता है. गुड़ एक तरीके से औषधि के रूप में भी उपयोग किया जाता है. सेहत के लिए गुड़ बेहद फायदेमंद होता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं, गुड़ जितना खाने में मिठास लेकर आती है, उस तरह गुड़ हमारी जिंदगी में भी मिठास लेकर आ सकती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में गुड़ के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी किस्मत बदल सकती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुड़ नौकरी, व्यापार, धन, कर्ज और स्वास्थ्य जैसी कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकती है. 

गुड़ के इन उपायों से बदल जाएगी आपकी किस्मत

1. सौभाग्य प्राप्ति के लिए गुड़ के करें ये उपाय
वास्तु शास्त्र में घर में गुड़ हमेशा रखना चाहिए. जिस भी व्यक्ति के घर में गुड़ होता है, वहां सौभाग्य बना रहता है और घर में हमेशा खुशियां बनी रहती है. 

2. भय मुक्ति के लिए करें ये उपाय 
अगर आप किसी कारण से हमेशा भय में रहते हैं, तो तांबे के एक पात्र में गुड़ रखें और हनुमान जी के मंदिर में जाएं और उस गुड़ पात्र को दान करें साथ ही हनुमान चालिसा का पाठ जरूर करें. इससे आपका भय समाप्त हो जाएगा. 

3.सूर्य की मजबूती के लिए करें ये उपाय 
अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो नौकरी, सेहत, बिजनेस आदि में आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सूर्य दोष के कमजोर होने से आपको जीवन में कभी सफलता नहीं मिलती है. इसलिए अपनी दिन की शुरुआत गुड़ खाने से करें और रविवार के दिन शुरु कर पूरे आठ दिनों तक गुड़ और गेहूं का दान करें. इससे आपको सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

4.कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय 
कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो हल्दी और गुड़ को एक पीले रंग के कपड़ में रखकर 7 गांठ देकर बांध दें. इसे जहां आप पैसे रखते हैं, वहीं रख दें. उसके 21 दिन के बाद आप इसे जल में प्रवाहित कर दें.

ये भी पढ़ें-Budh Transit 2023: बुध करेंगे मकर राशि में प्रवेश,5 राशियों की बदल जाएगी तकदीर

 5.आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए करें ये उपाय
पैसों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गुड़ का एक टुकड़ा और एक रुपये का सिक्का किसी लाल कपड़े में बांध कर रख दें और मां लक्ष्मी को अर्पित कर अपने घर की तिजोरी में रख दें, इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा.