logo-image

Ashadh Month 2022 Negative Effects Of Wednesdays: आषाढ़ महीने के बुधवार हैं नकारात्मकता का स्रोत, ग्रहों की चाल से बन रहे हैं बर्बादी के योग

हिन्दू धर्म में आषाढ़ माह का अत्यंत महत्व बताया गया है. इस माह में कई विशेष योग बनते हैं जो अमूमन तौर पर शुभ होते हैं लेकिन इस बार ऐसा अशुभ योग इस माह के सभी बुधवारों को घेरे हुए है जो हर व्यक्ति के जीवन में तबाही लानेके लिए पर्याप्त है.

Updated on: 20 Jun 2022, 11:45 AM

नई दिल्ली :

Ashadh Month 2022 Negative Effects Of Wednesday: आषाढ़ का महीना 15 जून से शुरू हो चुका है. इस महीने में कई अहम व्रत-त्‍योहार मनाए जाते हैं. चातुर्मास भी आषाढ़ महीने से ही शुरू होता है, गुरु पूर्णिमा भी इसी महीने के आखिरी दिन मनाई जाती है. इस साल आषाढ़ मास 13 जुलाई तक रहेगा. कुल मिलाकर धार्मिक दृष्टि से यह महीना बहुत ही अहम होता है, लेकिन इस बार इस महीने में अशुभ योग बनने से लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है. इस बार ऐसा अशुभ योग इस माह के सभी बुधवारों को घेरे हुए है जो हर व्यक्ति के जीवन में तबाही लानेके लिए पर्याप्त है. 

यह भी पढ़ें: Masik Janmashtami 2022: जन्माष्टमी महोत्सव से पहले क्यों मनाई जाती है हर महीने मासिक जन्माष्टमी, संतान से जुड़ा ये व्रत है चमत्कारी

आषाढ़ में 5 बुधवार और 5 ग्रह परिवर्तन 
इस साल आषाढ़ मास में 5 बुधवार पड़ रहे हैं. इसके अलावा इस दौरान 5 ग्रह परिवर्तन भी हो रहे हैं. ज्‍योतिष के अनुसार ग्रहों के योग-संयोग और 5 बुधवार पड़ने को शुभ नहीं माना जा रहा है. इस महीने सूर्य, शुक्र, मंगल, बुध और शनि ग्रहों की स्थिति में अहम बदलाव होंगे. इनमें से कुछ बदलाव अशुभ हैं. 

5 बुधवार और ग्रहों की अशुभ स्थिति इस दौरान लोगों की जिंदगी और देश में तबाही मचा सकती है. जगह-जगह पर उपद्रव, आगजनी होने और प्राकृतिक आपदाएं आने के योग हैं. हालांकि यह स्थित व्‍यापार के लिए अच्‍छी रहेगी. इस दौरान व्‍यापार में तेजी और बाजार में रौनक देखी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: Achleshwar Mahadev Mandir Mystery: इस प्रसिद्ध मंदिर में शिवलिंग बदलता है तीन बार रंग, सब देखकर हो जाते हैं दंग

बुध के प्रकोप से बचने के लिए करें उपाय 
हालांकि कई लोगों को बुध ग्रह परेशान कर सकते हैं. अशुभ बुध के कारण होने वाली परेशानियों से निजात पाने के लिए आषाढ़ महीने में बुध ग्रह से जुड़े कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 
- बुधवार के दिन विध्‍नहर्ता गणेश की पूजा जरूर करें. 
- बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं. 
- बुध ग्रह से जुड़ी चीजों का दान करें. बुधवार को किन्‍नरों को हरे कपड़े या हरी चूड़ियां दान करना शुभ फल देगा.