logo-image

Aparajita Plant : घर में लगाएं ये पौधा, मां लक्ष्मी नहीं होंगी आपसे कभी नाराज

घर में सुख-समृद्धि के लिए हम कई तरह के घर में पौधे का इस्तेमाल करते हैं

Updated on: 24 Nov 2022, 03:16 PM

नई दिल्ली :

Aparajita Plant: 
घर में सुख-समृद्धि के लिए हम कई तरह के घर में पौधे का इस्तेमाल करते हैं, घर में हम मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए खास तौर से मनी प्लांट का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन इसके अलावा भी हम आपको ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे जिससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहे और धन-धान्य में बढ़ोतरी हो और इसे किस देशा में लगाना शुभ होता है, जिससे शुभ फल की प्राप्ति हो. ये सब हम आपको बताएंगे.

अपराजिता बेल का क्या है लाभ
धार्मिक शास्त्र में भगवान विष्णु, शिव, मां लक्ष्मी और मां दुर्गा को खास तौर से अपराजिता बेल चढ़ाने का विशेष महत्त्व है. भगवान को अपराजिता बेल अर्पित करने से घर में सुख-शांति का वास होता है और मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं.घर में अपराजिता बेल लगाने से घर की आर्थिक स्थिति सही रहती है और घर का वातावरण शांत रहता है. वहीं अगर आपके कुंडली में शनि देव का बुरा असर दिखे, तो ऐसे में आपको अपने घर में अपराजिता बेल का पौधा जरूर लगाना चाहिए.इससे शनि देव शांत रहते हैं घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है.

ये भी पढ़ें-Palmistry 2022 : क्या आपकी भी हथेली पर है क्रॉस का निशान, देता है ये शुभ और अशुभ संकेत

किस दिशा में अपराजिता बेल लगाना होता है शुभ
घर में अपराजिता बेल पूर्व, उत्तर और उत्तर पूर्व दिशा में लगाना अच्छा होता है. अगर आप घर में अपराजिता बेल को लगाने का सोच रहे हैं तो आपको गुरुवार और शुक्रवार के दिन खासतौर से लगाना शुभ होता है.इससे भगवान कुबेर हमेशा खुश रहते हैं और घर की आर्थिक स्थिति सही रहती है.