logo-image

Ank Jyotish: बहुत चालाक होते हैं इस मूलांक के लोग, फूंक फूंक कर रखते हैं हर कदम

Ank Jyotish: अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक होते हैं. ये अपना काम निकलवाने में भी बहुत माहिर होते हैं. आइए विस्तार से इनके बारे में बताते हैं.

Updated on: 13 Mar 2024, 09:53 PM

नई दिल्ली :

Ank Jyotish:  ज्योतिष शास्त्र में मूलांक का काफी महतमाना जाता है. किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके जीवन संबंधी घटनाओं का अनुमान लगाने के लिए मूलांक को ही देखा जाता है. 1 से लेकर 9 मूलांक, सभी की अपनी अपनी विशेषताएँ है और हर मूलांक अपने आप मे खास होता है. अपनी जिंदगी में सफ़ल होना और अर्थिक रूप से मजबूत बनना हर किसी का सपना होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बात पर भी मूलांक काफी प्रभावशाली होता है. जिंदगी में वहीं इंसान सफल होता है, जो अपनी हर चाल बिल्कुल संभल कर चलता है और अपने हर काम को समझदारी से करता है. आज हम ऐसे मूलांक के बारे में बताएंगे जो बिल्कुल फूंक फूंक कर कदम रखते हैं. 

मूलांक 4 वाले लोग

जो भी व्यक्ति किसी भी महीने की 4,13,22 या 31 तारीख को जन्म लेते हैं उनका मूलांक 4 होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 4 वाले लोग काफी भाग्यशाली होते हैं. ये लोग राहु ग्रह का भी प्रतिनिधित्व करते हैं और उसके छाया रूप होते हैं. इन लोगों को गणेश भगवान की पूजा जरूर करनी चाहिए. इससे इन्हें विशेष लाभ मिलता है. 

चतुर होते हैं ये लोग 

अंक शास्त्र कहता है कि जिस भी व्यक्ति का मूलांक 4 होता है. वो चतुराई के मामले मे बहुत आगे होता है. ये लोग हर काम बहुत चतुराई के साथ करते हैं और इसलिए सफल भी हो जाते है. ये लोग थोड़े गुस्से वाले भी होते हैं और बात बात पर उग्र हो जाते हैं. 

फूंक फूंक कर चलने वाले 

मूलांक 4 वाले लोग अपने चतुर स्वभाव के कारण ही अन्य लोगों के साथ अच्छे संबंध बना लेते हैं.हर कोई इनकी मीठी मीठी बातों का शिकार हो जाता है. हालांकि ये लोग दिल से बुरे नहीं होते. लेकिन अपने काम और लक्ष्य के लिए बहुत कठिन होते है. इसलिए ये लोग अपना हर कदम सोच समझकर और फूंक फूंक कर रखते हैं और हमेशा कामयाब भी होते हैं. 

पैसों का खर्चा

मूलांक 4 वाले लोग पैसों की परवाह नहीं करते और दिल खोलकर खर्चा भी कर देते है. हालांकि ये अपना पैसा बर्बाद नहीं करते बल्कि सोच समझकर ही खर्च करते है. लेकिन पैसों के मामले मे कंजूसी नहीं करते और न ही डरते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)