News Nation Logo

Amarnath Yatra 2022: सज चुका है बाबा बर्फानी का दरबार, सभी भक्त हो जाएं बाबा के दर्शनों के लिए तैयार

एक तरफ बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई है और दूसरी तरफ अमरनाथ यात्रा के लिय रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि किस तारीख से यात्रा का शुभारंभ हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 16 Apr 2022, 10:31:22 AM
सज चुका है बाबा बर्फानी का दरबार, भक्त हो जाएं दर्शनों के लिए तैयार

सज चुका है बाबा बर्फानी का दरबार, भक्त हो जाएं दर्शनों के लिए तैयार (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Amarnath Yatra 2022: बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. एक तरफ अमरनाथ गुफा में हर साल बर्फ से बनने वाले शिवलिंग अर्थात बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर सामने आई है और दूसरी तरफ अमरनाथ यात्रा के लिय रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. बाबा बर्फानी के दर्शन करने की उत्सुकता इस बार उनके भक्तों में पहले से कहीं ज्यादा है, क्योंकि कोरोना की वजह से पिछले 2 साल अमरनाथ यात्रा बंद रही. इस बार अमरनाथ यात्रा पर 8 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के जाने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि किस तारीख से यात्रा का शुभारंभ हो रहा है. साथ ही अमरनाथ यात्रा की हर छोटी से छोटी जानकारी भी हम आपको बताएंगे. 

यह भी पढ़ें: Shaniwar Ke Upay: शनिवार को करेंगे ये सरल और अचूक उपाय, शनिदेव करेंगे दुखों का अंत

जून में शुरू होगी पावन यात्रा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हाल ही में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि यह यात्रा 30 जून से आरंभ होगी और 43 दिनों तक चलेगी. बैठक में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

11 अप्रैल से शुरू हो चुकी है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
 अमरनाथ यात्रा पर जाने के इच्छुल लोग 11 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. यात्रा का समापन 11 अगस्त 2022 को होगा.

कैसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
श्रद्धालु आधिकारिक वेबसाइट https://jksasb.nic.in/ पर जाकर यात्रा के लिए रजिसट्रेशन करा सकते हैं. 13 साल से 75 वर्ष की आयु के लोग ही अमरनाथ यात्रा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा 6 महीने से ज्यादा की गर्भवती महिला को भी यात्रा की अनुमति नहीं है.

First Published : 16 Apr 2022, 10:31:22 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.