logo-image

Happy New Year 2023: नववर्ष पर तड़के खुल जाएंगे मंदिरों के कपाट

All Major Temples set to welcome devotees on New Year 2023: पूरी दुनिया नए साल का स्वागत कर रही है. भारत में भी लोगों में नए साल को लेकर क्रेज है. तमाम जगहों के साथ ही मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है, जिसकी तैयारी...

Updated on: 31 Dec 2022, 11:10 PM

highlights

  • नए साल पर मंदिरों में उमड़ सकती है श्रद्धालुओं की भीड़
  • देश के बड़े मंदिरों में सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम
  • सुबह 5 बजे से दर्शन होंगे शुरू, कुछ मंदिरों में रात से ही भारी भीड़

नई दिल्ली:

All Major Temples set to welcome devotees on New Year 2023: पूरी दुनिया नए साल का स्वागत कर रही है. भारत में भी लोगों में नए साल को लेकर क्रेज है. तमाम जगहों के साथ ही मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है, जिसकी तैयारी देश के बड़े मंदिरों ने पहले से ही कर ली है. देश के सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, तो श्रद्धालुओं को नए साल के पहले दिन किसी भी तरह की दिक्कत न होने पाए, इसके लिए भी मंदिर प्रशासन के साथ ही स्थानीय प्रशासनों ने भी तैयारी कर ली है. देश के बड़े मंदिरों में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. 

देश के मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर हो, या वाराणसी में गंगा घाट. कटरा में वैष्णो देवी मंदिर हो या शिरडी में साईं बाबा का मंदिर. सिद्ध विनायक मंदिर हो या तिरुपति बालाजी मंदिर धाम. हर देव स्थानों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. साल के आखिर दिन सभी ईश्वर को धन्यवाद देने पहुंचे हैं, तो साल के पहले दिन की शुरुआत भक्तिमयी हो, इसके भी श्रद्धालुओं ने मंदिरों पर डेरा डाल दिया है. देश के अधिकांश शक्तिपीठों में सुबह 5 बजे से ही दर्शन की शुरुआत हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Happy New Year 2023: नए साल का स्वागत कर रहा 'नया भारत', आओ मिलकर जश्न मनाएं LIVE

पिछले साल के हादसे से सबके लेकर अभी से की गई तैयारी

माता वैष्णो देवी मंदिर ट्रस्ट से जुड़े एक पदाधिकारी ने बताया कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. सूचना के मुताबिक, कटरा और आसपास के क्षेत्रों में बाहर से आए बहुत सारे श्रद्धालुओं ने डेरा डाला हुआ है, जो नए साल के पहले दिन माता के दर्शन करना चाहते हैं. एक अनुमान के मुताबिक, साल के पहले दिन श्रद्धालुओं की संख्या 5 लाख को पार कर जाएगी. ऐसे में मंदिर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. चूंकि पिछले साल नए साल के पहले दिन मंदिर में बड़ा हादसा हो गया था, इसलिए इस साल प्रशासन अभी से अलर्ट पर है.