logo-image

Dog Astrology: कुत्ता पालना शुभ होता है या अशुभ ? जानें ज्योतिष्शास्त्र क्या कहता है

Dog Astrology: घर में जानवर लेकर आना अच्छा होता है लेकिन ये आपके लिए शुभ है या नहीं खासकर कुत्ता लोग घरों में सबसे ज्यादा पालते हैं. तो ज्योतिष के अनुसार इसे पालना आपके लिए कितना फायदेमंद है आइए जानते हैं.

Updated on: 27 Oct 2023, 01:23 PM

नई दिल्ली :

Astrological benefits of having a dog: किसी भी जानवर को पालना अच्छा होता है. लेकिन कुछ जानवरों का ग्रहों से ऐसा संबंध होता है कि वो हमारे जीवन में अच्छा और बुरा प्रभाव डालते हैं. कुत्ता पालना आपके लिए शुभ है या नहीं या फिर आप स्ट्रीट डॉग्स की सेवा करें ये सब आपकी कुंडली के अनुसार तय होता है. आपकी कुंडली के ग्रहों की मजबूत और कमजोर स्थिति को देखकर विद्वान पंडित आपको कुत्ता पालने या उसकी सेवा करने या फिर उससे दूर रहने की सलाह देते हैं. तो आइए जानते हैं कि डॉग्स को कब घर लेकर आना चाहिए क्या दुकान से खरीदकर लाए कुत्ते पालना अच्छा होता है. 

केतु ग्रह ठीक करना चाहते हैं तो देसी नस्ल का कुत्ता पालें

अगर आप ज्योतिष के अनुसार केतु ग्रह ठीक करना चाहते हैं  तो देसी नस्ल का कोई भी कुत्ता पालना आपके लिए शुभ होगा. केतु अगर बुरे प्रभाव देता है को भावनात्मक उथल-पुथल आती है और मन अशांत रहने लगता है. ऐसे कुत्ता पालने से आपको शुभ परिणाम मिलने शुरु हो जाते हैं. 

कभी भी दुकान से कुत्ता ना खरीदें

कभी भी कुत्ता दुकान से न खरीदें. क्योंकि जब आप कुत्ता दुकान से खरीदेंगे तो दुकानदार पैदा होते ही पिल्ले को मां से अलग कर देता है. अब बच्चा चाहे कुत्ते का हो या इंसान का मां की ममता की जरूरत सभी को होती है. इस तरह दुकान से कुत्ते का पिल्ला खरीदने पर चन्द्रमा ग्रह खराब हो जाता है. 

शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव 

जब आप कुत्ते की mating नहीं करवाते तो आपका शुक्र ग्रह ख़राब हो जाता है. जिसका असर आपके दांप्तय जीवन पर भी पड़ता है. 

कुत्ते को गलती से भी ना खिलाएं नॉन वेज 

कुछ लोग अपने कुत्तों को NON VEG खिलाते हैं. अब वह कुत्ता केतु ग्रह का रूप न रहकर नुकसानदायक राहु बन जाता है. इस तरह कुत्ता रखने से कई ग्रह खराब हो जाते हैं. 

आवारा कुत्तों की सेवा करें 

आवारा कुत्तों की सेवा करने से सभी ग्रहों के शुभ फल प्राप्त होते हैं. प्रतिदिन घर की पहली या आखिरी रोटी कुत्ते को डालिये. इससे आपके जीवन से तनाव दूर रहेगा. 

कुत्ता पालने से शादी में आता है विघ्न

अगर किसी की कुंडली में शुक्र और केतु ग्रह इकटठे हैं  और आपने कुत्ता पाल लिया तो शादी योग्य जातक की शादी में रुकावट होगी.

कुत्ता पालने से पिता पर पड़ता है ये प्रभाव 

अगर किसी की कुंडली में सूर्य और केतु ग्रह इकटठे हैं  और आपने कुत्ता पाल लिया तो पिता से नहीं बनेगी या पिता को सेहत की समस्या हो सकती है.

तो हिंदू शास्त्रों का ज्ञान रखने वाले व्यक्ति आपको ये सारी जानकारी दे सकते हैं. कुत्तों की सेवा करें. उन्हें कभी मारें नहीं. खाने पीने का सामान भी दें लेकिन आपको उन्हें घर लाकर पालना है या नहीं ये आप अपनी जन्मकुंडली से जान लें. ग्रहों के शुभ प्रभाव का आपको कोई बुरा असर ना देखना पड़े इसलिए बेहतर होगा कि अपने जीवन में किसी भी नए सदस्य को लाने से पहले आप सही जानकारी रखें. कुत्ता सिर्फ जानवर ही नहीं आपके घर आने के बाद वो आपके घर का सदस्य ही बन जाता है. आप किसी कारण जब उसे दूर करते हैं तो उसे भी उतना ही दुख होता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)