News Nation Logo
Banner

Dhanteras 2022 : धनतेरस पर अगर आप ये चीजें ला रहे हैं घर, तो होगा अशुभ

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 16 Oct 2022, 10:59:39 PM
dhanteras

धनतेरस 2022 पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

दीपावली (Deepawali 2022) का त्योहार आने वाला है, ऐसे में सभी के घर साफ-सफाई शुरू हो गई है और त्योहार की रौनक साफ देखने को मिल रही है. लेकिन इससे पहले एक और अहम दिन होता है, जिसे हम धनतेरस (Dhanteras 2022) के नाम से जानते हैं. इस बार धनतेरस (Dhanteras 2022 date day) 23 अक्तूबर, दिन रविवार को पड़ रहा है. जिस दिन तरह-तरह की चीजें खरीदने का महत्व है. लेकिन आपको बता दें कि जहां सोना, चांदी और बर्तन इस दिन खरीदने के ढेर सारे लाभ हैं. वहीं, कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जिन्हें खरीदने से आपको अनिष्ट (Things not to buy on Dhanteras 2022) का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं. 

नुकीली या धारदार चीजें
अक्सर शॉपिंग करते हुए लोग ध्यान नहीं देते और सुई, कैंची, चाकू जैसी धारदार चीजें अपने घर ले आते हैं. लेकिन अगर आप धनतेरस वाले दिन ऐसा करते हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि ये अशुभ होता है. इसलिए ऐसा भूलकर भी न करें. 

कांच का बर्तन
कांच का संबंध राहु के साथ होता है और राहु घर में ग्रह को न्योता दे सकता है. जिसके चलते धनतेरस के दिन गलती से भी कांच के बर्तन की खरीददारी करने से बचना चाहिए. 

एल्यूमिनियम के सामान
एल्यूमिनियम भी राहु से संबंधित होता है. ऐसे में धनतेरस के दिन एल्यूमिनियम का सामान खरीद कर आप मुश्किलों को न्योता दे सकते हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए गलती से भी एल्यूमिनियम के बर्तन या कोई भी सामान खरीदने से बचें.

लोहे के सामान
धनतेरस के दिन लोहा की खरीद इसलिए अशुभ मानी गई है, क्योंकि इसे शनि देव का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर आप इस दिन लौह पदार्थ खरीदते हैं, तो आपके घर में शनि देव का आगमन हो सकता है. 

First Published : 16 Oct 2022, 10:59:39 PM

For all the Latest Religion News, Adbhut Aastha News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.