logo-image

कर्मों का फल नहीं मिल रहा तो इस ग्रह को करें प्रसन्न, जल्द मिलेगी तरक्की

सूर्य ग्रह के प्रकाश का जीवन पर प्रभाव हमारे मानसिक, आत्मिक, और शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करता है.

Updated on: 26 Feb 2024, 10:33 AM

नई दिल्ली:

कर्मों का फल न मिलने पर निराश होने की बजाय, ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताये गए हैं जिनसे आप ग्रहों को प्रसन्न करके अपनी तरक्की के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं. वैसे कर्मों का फल भगवान सूर्य ग्रह से मिलता है. सूर्य ग्रह का जीवन पर प्रभाव बहुत महत्वपूर्ण है. सूर्य ग्रह हमारे जीवन के लिए प्रकाश, ऊर्जा, और जीवन की संचालना में अत्यधिक महत्वपूर्ण है. इसके प्रकाश और ऊर्जा से हमें विद्या, ज्ञान, और उद्यम की प्राप्ति होती है.

सूर्य ग्रह के प्रकाश का जीवन पर प्रभाव हमारे मानसिक, आत्मिक, और शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करता है. सूर्य ग्रह का सकारात्मक प्रभाव हमारे स्वास्थ्य, बुद्धि, और समृद्धि पर होता है और हमें सकारात्मक ऊर्जा और जीवन के लिए प्रेरित करता है. इसके अलावा भी कई अन्य ग्रह होते हैं जिनकी स्थिति कुंडली में देखी जाती है. 

कर्मों का फल न मिलने के कुछ कारण: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब हमारे जन्म कुंडली में ग्रहों की दशा प्रतिकूल होती है, तो हमें कर्मों का फल नहीं मिल पाता है. कभी-कभी हम कर्म तो करते हैं, परंतु उनमें कुछ त्रुटियां होती हैं, जिसके कारण हमें उन कर्मों का फल नहीं मिल पाता है. नकारात्मक ऊर्जा भी कर्मों के फल में बाधा डाल सकती है. 

ग्रहों को प्रसन्न करने के उपाय:

दान: ग्रहों को प्रसन्न करने के लिए दान करना एक अच्छा उपाय है. ग्रहों से संबंधित वस्तुओं का दान करना शुभ माना जाता है.

पूजा: ग्रहों की पूजा करना भी उन्हें प्रसन्न करने का एक अच्छा उपाय है. ग्रहों की पूजा करते समय ग्रहों से संबंधित मंत्रों का जाप करना भी शुभ माना जाता है.

रत्न धारण: रत्न धारण करना भी ग्रहों को प्रसन्न करने का एक अच्छा उपाय है. ग्रहों से संबंधित रत्न धारण करने से ग्रहों की शुभता बढ़ती है.

मंत्र जाप: ग्रहों से संबंधित मंत्रों का जाप करना भी उन्हें प्रसन्न करने का एक अच्छा उपाय है. मंत्र जाप करते समय ध्यान केंद्रित करना और मंत्रों का उच्चारण सही ढंग से करना महत्वपूर्ण होता है.

उपवास: ग्रहों से संबंधित दिनों में उपवास करना भी उन्हें प्रसन्न करने का एक अच्छा उपाय है. उपवास करते समय मन में सकारात्मक विचार रखना महत्वपूर्ण होता है.

इन उपायों के अलावा, कुछ अन्य महत्वपूर्ण बातें भी हैं जिन पर ध्यान देना चाहिए. कर्मों को करते समय निष्ठा और लगन से करना महत्वपूर्ण होता है. कर्मों का फल मिलने में समय लग सकता है, इसलिए धैर्य रखना भी महत्वपूर्ण होता है. सकारात्मक सोच रखना भी कर्मों का फल मिलने में सहायक होता है. नकारात्मक विचारों से बचना चाहिए. ईश्वर की भक्ति करने से भी कर्मों का फल मिलने में सहायता मिलती है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ज्योतिष शास्त्र में बताये गए उपाय केवल सहायक होते हैं. कर्मों का फल मिलने के लिए कर्म करना सबसे महत्वपूर्ण होता है.

यह भी ध्यान रखें कि किसी भी उपाय को करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लेना उचित होता है.ज्योतिष शास्त्र में बताये गए उपायों को करने के साथ-साथ कर्मों में निष्ठा और लगन से भी कर्म करना महत्वपूर्ण होता है. कर्मों का फल न मिलने पर निराश होने की बजाय, ज्योतिष शास्त्र में बताये गए उपायों को करके आप ग्रहों को प्रसन्न कर सकते हैं और अपनी तरक्की के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)