News Nation Logo
Banner

इन 5 राशि की लड़कियां मायके ही नहीं, ससुराल में भी करती हैं राज

इन राशि की लड़कियों के घर में आने से करियर और बिजनेस में उन्नति होने लगती हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 15 Mar 2019, 09:37:44 AM
क्या कहतीं हैं राशियां (फाइल फोटो)

क्या कहतीं हैं राशियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बेटियां हर मां-बाप के लिए राजकुमारी होती हैं, लेकिन इस दुनिया में हर लड़की को अपनी मां का घर छोड़कर ससुराल जाना ही पड़ता है. लड़कियां हमेशा अपनी राशि के बारेे में जानना चाहतीं हैं. कुछ लड़कियों की राशि ही ऐसी होती हैं, जिन्हें शादी के बाद काफी परेशानी झेलनी पड़ती हैं. वहीं कुछ राशि की लड़कियों की किस्‍मत में बहुत सुख होते हैं. यहां हम आपको 5 ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मायके ही नहीं बल्कि ससुराल में भी राज करती हैं.

इन 5 राशि की लड़कियां हमेशा करती हैं राज

मेष राशि (Aries)

मेष राशि की लड़कियां दिल की साफ होती हैं, ये लड़कियां समझदारी से काम लेने वाली होती हैं. इस राशि की लड़कियां हर किसी की सोच का सम्मान करती हैं. यह जल्दी किसी को भी अपना बना लेती हैं. घर के छोटे-बड़े हर सदस्य का खास ख्याल रखती हैं. दया व प्रेम से भरी इन राशि की लड़कियों के घर में आने से खुशहाली आ जाती हैं. यही वजह है कि मायके ही नहीं बल्कि ससुराल में खूब सारा प्यार मिलता है.

यह भी पढ़ें- Holi 2019: इस होली घर में ऐसे बनाएं गुलाल, जानें रंगों को बनाने की विधि

वृषभ राशि (Taurus)

इस राशि की लड़कियां भाग्य के मामले में सबसे आगे होती हैं क्योंकि ये जहां जाती हैं वहां का माहौल खुशनुमा हो जाता है. इन राशि की लड़कियों के घर में आने से करियर और बिजनेस में उन्नति होने लगती हैं. यह परिवार को भी एक-जुट करके रखती हैं.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि की महिलाएं और लड़कियां स्वभाव से थोड़ी जिद्दी होती हैं लेकिन इनमें किसी को भी अपना बनाने का हुनर होता है. कम पैसो में घर चलाना भी इन्हें अच्छे से आता है ऐसी लड़कियों के पति उनकी कोई भी बात नहीं टालते हैं और ये प्यार व जिद्द से अपनी हर बात मनवा ही लेती हैं. काफी इंटेलिजेंट होती हैं, जिसके चलते यह परिवार की उन्नति के लिए सही फैसले लेती हैं.

यह भी पढ़ें- Holi 2019: होली पर बनाएं ये खस्ता रेसिपी, मेहमान भी करेंगे आपकी तारीफ

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि की लड़कियों की खासियत होती है कि इन्हें अपनी बात मनवाने के हजार तरीके आते हैं. इन लड़कियों के पति हमेशा इनके काबू में रहते हैं. कन्या राशि के घर में आने से धन आगमन के नए नए द्वार खुलने लगते हैं. ये किसी भी तरीके से अपने घरवालों को और अपने पति के घरवालों को अपने काबू में रखती हैं . ये हर तरीके से यानी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर कुछ ना कुछ कर सबको खुश रखने की कोशिश करती हैं . स्वभाव से यह काफी मिलनसार होती हैं, जिसके कारण परिवार के सभी सदस्य इन्हें पसंद करते हैं. नए माहौल में ढलने के लिए इन्हें ज्यादा समय भी नहीं लगता.

सिंह राशि (Leo)

यह भी पढ़ें- Holi 2019: क्या आप हैं हेल्थ कॉन्शस, तो ऐसे बनाएं बिना घी की गुजिया

सिंह राशि की महिलाएं बेहद किस्मत वाली होती है. इस राशि की लड़कियों को ढेर सारा प्‍यार मिलता है फिर चाहे वो ससुराल हो या मायका, ये हर जगह राज करती हैं. इनकी एक खासियत है कि यह परिवार के हर सदस्य को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती हैं, यहीं वजह कि ससुराल भी इनकी तारीफ कर नहीं थकता.

First Published : 15 Mar 2019, 09:37:30 AM

For all the Latest Lifestyle News, Relationship News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.