logo-image

जयपुर : महारानी कॉलेज में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान छात्रा ने अतिथि पर फेंकी काली स्याही, शिक्षक शर्मिंदा

अध्यक्ष के खिलाफ तीनों पदों के पदाधिकारी नाराज थे, उनका कहना था कि उनके अतिथियों को मंच पर जगह नहीं दी गई.

Updated on: 08 Feb 2019, 11:02 AM

जयपुर:

जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान हंगामा हुआ, कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों के कार्यालय उद्घाटन का कार्यक्रम था. जिसमें अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के कार्यालय का उद्घाटन होना था, लेकिन अध्यक्ष के खिलाफ तीनों पदों के पदाधिकारी नाराज थे, उनका कहना था कि उनके अतिथियों को मंच पर जगह नहीं दी गई, और अकेले अध्यक्ष ने मनमानी करते हुए कार्यालय उद्घाटन किया. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहले कार्यक्रम में आने वाले थे लेकिन वो नहीं आए, वहीं जब कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पहुंचे तो विरोध करने वाले स्टूडेंट गेट पर भी रोककर अपना विरोध जाहिर करने लगे.

यह भी पढ़ें- जोधपुर में एक और बाल-विवाह किया गया रद्द, डिस्ट्रिक कोर्ट ने लड़की को किया विवाह से मुक्त

इस दौरान जब कार्यकम चल रहा था तब भी विरोध कर रहे स्टूडेंट ने जमकर हुड़दंग किया, और जब कार्यालय उद्घाटन का फीता काटने के लिए गेस्ट पहुंचे तो उन पर एक छात्रा  ने स्याही फेंक दी जिसमें मुख्य अतिथि चौमू राजघराने की सदस्य रूक्षमणि, राजाराम मील, सुभाष मील के साथ साथ प्रिंसिपल अल्पना कटेजा तथा अन्य शिक्षकों और पुलिस कर्मियों पर भी स्याही गिरी मामले को प्रिंसिपल अल्पना कटेजा ने गंभीर माना है, और अब अनुशानसहीनता की कार्यवाही की बात कही है. इस दौरान मुख्य अतिथि के साथ आए समर्थक ने शिक्षक के साथ बदतमीजी की जिस पर भी प्रिंसिपल ने एक्शन लेने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- सैकड़ों लोंगों के ATM कार्ड क्लोन कर करोड़ों रुपये की चपत करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

राजनीति में अक्सर जूतम पैजार होते देखा गया है, और छात्र राजनीति में भी विरोध किया जाता है लेकिन महारानी कॉलेज की इस घटना ने कॉलेज के नाम पर तो सवाल खडे किये ही हैं साथ में ये सोचने पर भी मजबूर कर दिया कि आखिर छात्र अपनी राजनीति चमकाने के लिए किस दिशा में बढ रहे हैं.