logo-image

राजस्थान: अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, मदेरा बॉर्डर पर भेजा ड्रोन, भारतीय सेना ने भगाया

राजस्थान के श्रीगंगानगर में पाकिस्तान ने फिर से एक नाकामयाब कोशिश की. पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में जासूसी करने के लिए ड्रोन भेजा.

Updated on: 22 Mar 2019, 01:30 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है. वो भारतीय सीमा में लगातार ड्रोन के जरिए घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. लेकिन भारतीय सेना उसकी हर नापाक कोशिश को नाकामयाब कर दे रही है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पाकिस्तान ने फिर से एक नाकामयाब कोशिश की. पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में जासूसी करने के लिए ड्रोन भेजा. मदेरा सीमा चौकी के पास पाकिस्तान ने सुबह 6 बजे ड्रोन भेजा. जिसे भारतीय सेना ने पकड़ लिया. भारत की तरह से हैवी फायरिंग को देखते हुए ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में लौट गया.

इससे पहले भी पाकिस्तान ने 16 मार्च को मदेरा बॉर्डर पर पाकिस्तान ने ड्रोन भेजा था. उस वक्त भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए ड्रोन को वापस भेज दिया था. अब तक 10 बार वह ड्रोन भेज चुका है. कई ड्रोन को तो भारतीय सुरक्षाबलों ने मार भी गिराया था.

इसे भी पढ़ें:अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को किया गया नजरबंद

इससे पहले श्रीगंगानगर के पास ही हिंदुमलकोट सीमा पर ड्रोन ने घुसने की कोशिश की थी, लेकिन जवानों की गोलीबारी से वह लौट गया था. चार मार्च को सुखोई विमान ने एक ड्रोन को मार गिराया था. शनिवार को ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया था. उसकी पहचान जैसलमेर के सोनू गांव निवासी फतान खान के रूप में हुई है.