logo-image

Rajasthan Election: अब कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को कहे अपशब्‍द

एक दिन पहले राहुल गांधी को पप्पू कहने का मामला सामने आया था.

Updated on: 04 Dec 2018, 01:40 PM

नई दिल्ली:

बांसवाड़ा जिले के घोटाल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नानालाल निगमा के पक्ष में बागीदौरा से विधायक महेन्द्रजीत मालविया आज घटाली में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. सभा को संबोधित करते हुए विधायक महेन्द्र जीत ने पीएम मोदी की मां को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है. मालविया ने पहले तो वोटरों को रिझाने के लिए कहा, घर-घर मोदी.... और इसके बाद में गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनकी मां को गाली दे डाली. एक दिन पहले राहुल गांधी को पप्पू कहने का मामला सामने आया था. गौरतलब है कि चुनावी माहौल में नेताओं की जुबान पर लगाम नहीं लग रही है. जिसके चलते रोज ऐसे गिरे हुए बयान चुनावों की गरिमा को खराब करते जा रहे हैं.

जोशी का एक विवादित वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने बीजेपी नेता उमा भारती, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और साध्वी ऋतंभरा की जाति पर सवाल उठाये थे. सीपी जोशी का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि केवल पंडित और ब्राह्मण हिंदू धर्म के बारे में जानते हैं और इस बारे में बात करने के लिए पर्याप्त सीखते हैं. जोशी वीडियो में यह कहते हुए सुने जा रहे हैं, 'क्या किसी को पता है उमा भारती की जाति क्या है? साध्वी ऋतंभरा की जाति क्या है? इस देश में अगर कोई धर्म के बारे में जानता है तो वह पंडित और ब्राह्मण है.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के इस विवादित टिपण्णी के बाद कांग्रेस भी बैकफुट पर नज़र आई. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि सीपी जोशी का बयान कांग्रेस के मूल्यों के खिलाफ है. सीपी जोशी ने अपने विवादित बयान पर माफ़ी भी मांगी. बीजेपी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की माफ़ी को खारिज करते हुए कहा कि राहुल गांधी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अफसोस व्यक्त करना चाहिए.