logo-image

राजस्थान : लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने कसी कमर

मिशन 25 को हासिल करने के लिए दोनो पार्टियां हथकंडा अपना रही हैं.

Updated on: 21 Jan 2019, 03:29 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस  दोनो पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. मिशन 25 को हासिल करने के लिए दोनो पार्टियां हथकंडा अपना रही हैं. भाजपा प्रदेश के सैनिकों के जरिए करीब 16 लाख वोटर्स को लुभाने की कवायद में जुटी है. भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ करीब 4 लाख सैनिक और उनके परिवार से संपर्क करेगा. राजस्था में भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ शहीद दिवस 20 से 22 जनवरी तक प्रदेशभर में मनाया जाएगा. सैनिक संपर्क अभियान 23 जनवरी से 2 मार्च तक चलेगा. आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर 15 जनवरी को सैनिक सम्मान कैम्पेन लांच किया गया था. जिसे 20 से 22 जनवरी तक प्रदेशभर में ‘‘शहीद दिवस’’ के रूप में मनाया जा रहा है. 23 जनवरी से 02 मार्च तक प्रदेश में ‘‘सैनिक सम्पर्क अभियान’’ भी चलाया जायेगा. 27 जनवरी को 500 सैनिकों का बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. जिसमें मंत्री वीके सिंह, राज्यवर्धन सिंह शिरकत करेंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा में 135 विधायकों ने धारण किया यह कठिन व्रत, जानें क्‍यों

इस दौरान शहीद सैनिकों के परिवार, वीरांगनाओ को भी सम्मानित किया खायेगा. इस अभियान के आड़ में करीब सैनिकों से जुड़े 16 लाख वोटर्स को अपने पाले में लाने की कवायद है. दूसरी ओर कांग्रेस के नेताओ का कहना है भाजपा कुछ भी कर ले अब लोग झांसे में आने वाले नही है. भाजपा समाज को तोड़ने वाली पार्टी है. ऐसे में कोई भी अभियान सफल होने वाला नहीं है.

लोकसभा चुनावों में मुकाबला कांटे का रहेगा, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां मिशन 25 को पाने की रणनीति बना रही हैं. भाजपा का यह अभियान शेखावाटी क्षेत्र में आने वाली लोकसभा सीटों पर प्रभाव जरूर डालेगा.