logo-image

देश के पूर्व चुनाव आयुक्त ने EVM को बताया भरोसेमंद, पीएम मोदी के इस फैसले पर दिखे खफा

चावला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले पर कहा कि नोटबंदी का फैसला गलत साबित हुआ. उन्होंने कहा कि नोटबंदी की कोई जरुरत ही नहीं थी.

Updated on: 27 Jan 2019, 09:51 AM

जयपुर:

जयपुर में साहित्य के महाकुम्भ लिटरेचर फेस्टिवल के तीसरे दिन भारत के पूर्व चुनाव आयोग नवीन चावला ने सत्र 'एव्री वोट काउंट द स्टोरी ऑफ इलेक्शन इन इंडिया' पर अपने विचार रखे. सत्र के दौरान नवीन चावला से एन. राम ने चर्चा की. चर्चा के दौरान नवीन चावला ने ईवीएम मशीन के बारे में कहा कि ईवीएम पूरी तरह से भरोसेमंद है. जनता के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों को इस पर भरोसा रखना चाहिए और सभी को अपने वोट के अधिकार का उपयोग करना चाहिए, तभी लोकतंत्र की स्थापना हो सकती है.

ये भी पढ़ें- TRAIN 18: नई दिल्ली से वाराणसी के लिए जल्द शुरू होगी ट्रेन, सफर करने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

वहीं दूसरी ओर चावला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले पर कहा कि नोटबंदी का फैसला गलत साबित हुआ. उन्होंने कहा कि नोटबंदी की कोई जरुरत ही नहीं थी. इसके साथ ही चुनाव आयोग पर चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव आयोग देश में वोट की अहमियत और वोट डालने के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रही है, साथ ही लोगों में जागरूकता भी आई है.

ये भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में बीजेपी नेता की भाभी की धारदार हथियार से हत्या

पूर्व चुनाव आयोग नवीन चावला सरकारों से भी थोड़ा खफा दिखे. उन्होंने कहा कि सरकारें और राजनीतिक पार्टियां चुनाव आयोग के नियमों को पूरी तरह से फॉलो नहीं कर पाती हैं. चुनाव आयोग द्वारा दिए गए सुझावों पर भी पार्टियां एवं सरकारें ध्यान नहीं देती हैं, जो गलत है. जबकि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सभी नियमों का उल्लेख हो रहा है.