logo-image

कोलकाता के डॉक्टरों के प्रदर्शन में शामिल हुए जोधपुर के डॉक्टर

जोधपुर एम्स के डॉक्टरों ने इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करने और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है.

Updated on: 14 Jun 2019, 04:45 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब पूरे देश भर में फैल गया है. इसी कड़ी में जोधपुर एम्स के डॉक्टर भी अब इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं. इन डॉक्टरों ने एम्स अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और इस घटना के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. डॉक्टरों ने हाथों में तख्तियां लेकर ओपीडी के बाहर प्रदर्शन भी किया. उनका कहना था कि आए दिन चिकित्सकों के साथ मारपीट की घटनाएं हो रही हैं, ऐसे हालातों में डॉक्टर का काम करना काफी मुश्किल है. एम्स के डॉक्टरों ने इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करने और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है. बता दें, कोलकाता में डॉक्टर के साथ मारपीट मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं होने पर चिकित्सकों ने अनिश्चितकालीनहड़ताल पर जाने की भी चेतावनी दी है.

वहीं शुक्रवार को देशभर में जारी विरोध प्रदर्शन के बाद अब डॉक्टरों ने इस्तीफे देने भी शुरू कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ कड़े तेवर से नाराज होकर कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज के 90 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से बगैर शर्त माफी मांगने की शर्त रखी है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के 27 डॉक्टरों ने राज्य में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में इस्तीफा दिया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में एसएसकेम सरकारी अस्पताल के 175 सरकारी डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है. वहीं दिल्ली में मेडिकल एसोसिएशन ने आज 'टोटल मेडिकल बंद' का आह्वान किया है.

बता दें, कि कोलकाता के सरकारी एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सोमवार की रात एक मृत मरीज के परिवार के सदस्यों ने दो जूनियर चिकित्सकों पर क्रूर हमला किया, जिसके खिलाफ चिकित्सक प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर राज्यभर के चिकित्सकों ने बुधवार से बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) में कार्य बंद कर दिया है.